Bareilly: DM ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, डॉक्टरों की अनुपस्थिति से हुए नाराज

Bareilly: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार गुरुवार को अचानक जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण करने पहुँच गए। जिला अस्पताल में जिलाधिकारी को देख डॉक्टरों सहित स्टाफ में हड़कंप मच गया।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-06-06 18:29 IST

बरेली डीएम ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने गुरूवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान सीएमओ विश्राम सिंह को अनुपस्थित पाए गए डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये गये हैं।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार गुरुवार को अचानक जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण करने पहुँच गए। जिला अस्पताल में जिलाधिकारी को देख डॉक्टरों सहित स्टाफ में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने ओपीडी में उपस्थित एवं भर्ती रोगियों से उपचार के बारे में पूछताछ की। जिस पर रोगियों ने अवगत कराया कि सभी सेवाएं उचित प्रकार से उपलब्ध करायी जा रही हैं। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि अस्पताल में आने वाले मलेरिया के मामलों में संवेदनशीलता बरतते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच इत्यादि करायी जाये और मरीजों को समुचित इलाज मुहैया कराया जाये।


निरीक्षण के समय ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर पर अधिक भीड़ देखकर निर्देश दिये गये कि रजिस्ट्रेशन काउंटर पर अधिक स्टाफ लगाये जाये, जिससे कि मरीजों को पंजीकरण कराने के लिए देर तक लाइन में ना खड़ा होना पड़े। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की उपस्थिति पंजिका भी चेक की गयी और अनुपस्थित पाए गए चिकित्सक के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने के संबंध में निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान एक्स-रे वार्ड को भी देखा जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पायी गयी। निरीक्षण के समय मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विश्राम सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News