Bareilly News: बिजली की अघोषित कटौती को लेकर डीएम सख्त, दिए कार्रवाई के निर्देश

Bareilly News: डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि जनपद से विद्युत आपूर्ति की शिकायतें अधिक आ रही है, जिसका संज्ञान शासन स्तर से भी लगातार लिया जा रहा है जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुये बिजली व्यवस्था को अतिशीघ्र सुधार करने के निर्देश दिये।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-07-31 14:49 GMT

DM Ravindra Kumar (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिले मे पड़ रही भीषण गर्मी के चलते बिजली की अघोषित कटौती और लो वोल्टेज को लेकर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बुधवार को विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ विद्युत आपूर्ति के सुचारू रुप से संचालन के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की। बैठक में विद्युत कटौती रोकने, ओवरलोडिंग पर ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने, अवैध कनेक्शन एवं लंबित भूमि के प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में कार्रवाई किए जाने इत्यादि के संबंध में विद्युत अधिकारियों को निर्देश दिए।

डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि जनपद से विद्युत आपूर्ति की शिकायतें अधिक आ रही है, जिसका संज्ञान शासन स्तर से भी लगातार लिया जा रहा है जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुये बिजली व्यवस्था को अतिशीघ्र सुधार करने के निर्देश दिये। जनपद के जिन क्षेत्रों के ट्रांसफार्मरों पर ओवरलोडिंग की वजह से ज्यादा फाल्ट हो रहे हैं उन स्थान पर ज्यादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाए जाएं, जिससे आमजन को असुविधा ना हो। विद्युत तारों के ऊपर पेड़ की टहनियां गुजर रही हैं तो उन्हें अतिशीघ्र कटवाया जाये, जिससे कोई दुर्घटना ना हो। विद्युत व्यवस्था पर बढ़ते लोड के दृष्टिगत अभियान चलाकर अवैध रूप से चल रहे विद्युत कनेक्शन चेक करने के उपरांत सम्बंधित दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।

बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त सब डिविजनल ऑफिसर/अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि लंबित भूमि के प्रकरणों के निस्तारण के जो भी मामले हैं उन्हें ग्रुप पर डाला जाये, जिससे सम्बंधित को जानकारी मिले और तद्नुरूप भूमि का चिन्हांकन किया जा सकें। यदि किसी लाइनमैन की विद्युत सही करते समय मृत्यु हो जाती है तो उसकी जानकारी अवश्य दी जाये। यदि कोई भी कार्मिक विद्युत सम्बन्धी कार्य में लापरवाही करता है तो सम्बंधित के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता, समस्त अधीक्षण अभियंता एवं अधिशासी अभियंता सहित सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News