Bareily News: आगामी कांवड़ यात्रा से पहले मार्गों पर प्रकाश की व्यवस्था कराएं दुरुस्त: जिलाधिकारी

Bareily News:जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा से पहले सड़क पर लटके तार और लाइट सही कर लें।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-06-26 21:47 IST

अधिकरियों के साथ बैठक करते डीएम रविंद्र कुमार। Photo- Newstrack 

Bareily News: विकास भवन में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा से पहले सड़क पर लटके तार और लाइट की व्यवस्था सही कर लें।

अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि 29 नये ब्लैक स्पॉट चिन्हित हुए हैं जिनमें शॉर्ट टर्म मेजर्स (सुरक्षात्मक कदम) उठाये गये हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि शार्ट टर्म मेजर्स का आब्जर्वेशन एक महीने तक किया जाये। उसके बाद अगर एक्सीडेंट कम हो गये हैं तो उस स्थान को ब्लैक स्पॉट की सूची से निकाल दिया जाये। 

सड़क के फॉल्ट कराएं ठीक

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी कावड़ यात्रा के दृष्टिगत कावड़ रुटों का निरीक्षण कर सड़कों पर स्ट्रक्चरल फॉल्ट को समय रहते ठीक करवा लें। यदि बजट आदि की आवश्यकता हो तो उसकी मांग कर लें।  कहीं पर विद्युत् तार ढीले, सड़क के बीच में विद्युत पोल हैं या और कोई समस्या हो तो विद्युत विभाग को अवगत कराया जाये। बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि कांवड यात्रा के रुट पर यदि कहीं लाईट का अभाव है तो सड़क निर्माण एजेंसी लगवाये। यदि निर्माण एजेंसी के यहां प्रोविजन नहीं है तो लिख कर दें फिर दूसरे विभाग से लाइट लगवायी जाए। उन्होंने सख्ती से आदेश का पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं और कहा है की यदि आदेश का पालन समय से नहीं होता है तो लापरवाह कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

स्कूली वाहनों की हो जाँच, विद्यालयों को मानक पूर्ण करने के निर्देश

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला, एसपी यातायात शिवराज सिंह, एआरटीओ,एसडीएम देश दीपक सिंह अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई/उपसा के अधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News