Bareilly News: DM ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, मलेरिया वार्ड मे मरीजों का जाना हाल

Bareilly News: जिलाधिकारी ने निरीक्षण के समय जिला अस्पताल में साफ-सफाई सही नहीं पाए जाने पर संबंधित एजेंसी को नोटिस दिया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-05-13 09:20 GMT

Bareilly News

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सोमवार को जिला अस्पताल का अचानक निरीक्षण किया,जिलाधिकारी को अस्पताल मे देख वहां हड़कंप मच गया निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने ओपीडी मे मरीजों से जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे मे जानकारी लीं। जिस पर रोगियों ने अवगत कराया कि सभी सेवाएं उचित प्रकार से उपलब्ध कराई जा रही हैं। डॉक्टराें की उपस्थिति भी चेक की।उसके बाद जिलाधिकारी इमरजेंसी मे भर्ती मरीजों को देखने पहुँच गए, इमरजेंसी मे ईएमओ उपस्थित मिले जिसके बाद जिलाधिकारी ने अस्पताल मे बने हर कक्ष का निरीक्षण किया जिससे जिला अस्पताल स्टाफ खलबली मच गयी 

जिलाधिकारी ने मलेरिया के मामलों में त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच इत्यादि करने के भी निर्देश दिए, इसके साथ ही मलेरिया वार्ड को अस्पताल के एंट्री प्वाइंट के आस पास बनाने तथा मलेरिया जांच कक्ष को साइनेज के माध्यम से इंगित किये जाने के निर्देश दिए जिससे मरीजो को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।बढ़ती गर्मी और शनिवार को पड़ी बारिश के कारण से डायरिया और मलेरिया के मरीजों मे काफ़ी इजाफा हुआ है।

जिला अस्पताल मे बड़ी संख्या मे मरीजों का डायरिया और मलेरिया का इलाज चल रहा है,बड़ी संख्या मे छोटे बच्चे डायरिया से पीड़ित है जिनका उपचार जिला अस्पताल मे चल रहा है, सूत्रों ने बताया कि जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार डायरिया और मलेरिया से पीड़ित मरीजों का इलाज कैसे चल रहा है उसका निरीक्षण करने के लिए जिला अस्पताल आए थे निरीक्षण के समय जिला अस्पताल में साफ-सफाई सही नहीं पाए जाने पर संबंधित एजेंसी को नोटिस निर्गत करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के समय मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विश्राम सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News