Bareily News: आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, मचा कोहराम

Bareily News: जिले में कुछ दिनों से बारिश हो रही है जिसकी वजह से कई घटनाएं भी सामने आ रही हैं। बुधवार को बारिश रुकने के बाद खेत पर काम कर रहे किसान की आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हो गई।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-06-26 20:34 IST

 सांकेतिक तस्वीर। Photo- Social Media 

Bareily News: जिले में कुछ दिनों से बारिश हो रही है जिसकी वजह से कई घटनाएं भी सामने आ रही हैं। बुधवार को बारिश रुकने के बाद खेत पर काम कर रहे किसान की आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, खाना खाकर खेत पर आए बेटे ने जब पिता का ज़मीन में धंसा शव देख तो उसके होश उड़ गए। बेटे की चीख सुनकर पास के खेतों में काम कर रहे किसान भी मौके पर पहुंचे और ज़मीन के अंदर धंसे शव को बाहर निकाला। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घटना के बाद से मृतक के घर में कोहराम मच गया। 

यह है मामला

थाना फरीदपुर क्षेत्र के गांव रायपुर हंस निवासी लेखराज (55) पुत्र छेदालाल अपने खेत पर धान की बेड़ लगा रहे थे। अचानक से आकाशीय बिजली लेखराज के ऊपर गिर गई जिससे वो ज़मीन के अंदर धंस गया। उसका बेटा घर से खाना खा कर खेत पर आया तो उसे घटना की जानकारी हुई। छेदालाल के भतीजे हरपाल सिंह ने बताया कि मंगलवार को उसके चाचा खेत पर धान की बेड़ लगा रहे थे। उनके साथ उनका बेटा सुनील भी खेत पर था, सुनील घर पर खाना खाने के लिए गया उसी दौरान आकाशीय बिजली उसके चाचा के ऊपर गिर गई जिससे उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। खाना खाकर सुनील जब खेत पर वापस आया तो उसके होश उड़ गए उसके पिता ज़मीन के अंदर धंसे हुए थे। छेदालाल की मौत के बाद उनकी पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक अपने पीछे दो बेटों और तीन बेटियों को छोड़ गए हैं। फ़िलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है और अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

Tags:    

Similar News