Bareilly News: मौलाना तौक़ीर रजा के घर पर नोटिस चस्पा, आज कोर्ट में होनी है पेशी

Bareilly News: मौलाना तौक़ीर रज़ा को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीम अलग-अलग राज्य दिल्ली, असम, बंगाल, राजस्थान में मौलाना की तलाश कर रही हैं।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-03-19 05:04 GMT

मौलाना तौकीर रजा के घर पर नोटिस चस्पा (सोशल मीडिया)

Bareilly News: बरेली में साल 2010 दंगे के मुख्य आरोपी मौलाना तौक़ीर रज़ा को पुलिस की कई टीमें अलग-अलग राज्यों मे तलाश कर रही है, सोमवार को मौलाना तौक़ीर के गिरफ्तारी नहीं होने के चलते पुलिस ने उनके आवास पर नोटिस चस्पा कर दिया है। पुलिस को आज यानि मंगलवार को मौलाना तौकीर रजा को पकड़कर कोर्ट में पेश करना है।

बता दें कि एडीजे फ़ास्टट्रैक कोर्ट प्रथम रवि दिवाकर ने मौलाना तौकीर रज़ा के खिलाफ दो बार एनबीडब्ल्यू वारंट जारी कर चुके है, कोर्ट इंस्पेक्टर और सीओ को मौलाना को पकड़कर लाने का निर्देश दे चुका है। बीते दिनों ने कोर्ट ने सीओ और इंस्पेक्टर को फटकार लगायी थी जिसके बाद कोर्ट ने एसएसपी को 19 मार्च को मौलाना तौक़ीर रज़ा को पकड़कर पेश करने के निर्देश दिए थे। बताया जा रहा है अगर मौलाना तौक़ीर रज़ा आज कोर्ट मे पेश नहीं  होते हैं तो उनकी चल -अचल संपत्ति को कुर्क किया जा सकता है।  उन पर आरोप है कि एक सभा मे उन्होंने भड़काऊ बयान दिया था जिसके बाद दंगे भड़क गए थे।

मौलाना तौक़ीर रज़ा को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीम अलग-अलग राज्य दिल्ली, असम, बंगाल, राजस्थान में मौलाना की तलाश कर रही हैं। पुलिस की टीम मौलाना के रिस्तेदारों से पूछताछ कर रही हैं। लेकिन, अभी तक मौलाना तौक़ीर रज़ा पुलिस की पकड़ से दूर है।

बता दें कि मौलाना तौक़ीर रज़ा 9 फरवरी को ज्ञानवापी को लेकर शहर मे जुमे की नमाज़ के बाद अपनी गिरफ़्तारी को लेकर प्रदर्शन किया था, उस वक़्त पुलिस ने उनको गिरफ्तार नही किया था, अब पुलिस उनको गिरफ्तार करने जा रही है तो मौलाना अपनी गिरफ़्तारी से बचने के लिए भाग रहे हैं। 

Tags:    

Similar News