Bareilly News: शिव मंदिर में तोड़फोड़, हिंदू संगठनों में आक्रोश, मचा बवाल

Bareilly News: शिव मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर इज्जतनगर थाना पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन की। जानकारी पर पुलिस अफसर भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-21 06:54 GMT

मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात (Pic: Social Media)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में सावन महीने से शुरूआत होने से एक दिन पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात डेलापीर अनाज मंडी में स्थित शिव मंदिर (Shiv Mandir) में तोड़फोड़ कर कुछ असामाजिक तत्वों ने मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर दीं। रविवार सुबह मामले की जानकारी हुई तो हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया। संगठन के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। इन्होंने जमकर हंगामा किया।

मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलने पर इज्जतनगर थाना पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन की। जानकारी पर पुलिस अफसर भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एक समुदाय के तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

22 जुलाई से हो रही सावन की शुरूआत

बता दें साल 2024 में सावन के महीने की शुरूआत 22 जुलाई, सोमवार से हो रही है और इसका समापन 19 अगस्त 2024 को होगा। इस बार सावन के महीने में पांच सोमवार पड़ेंगे जो बेहद शुभ माने जाते हैं। सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना का विशेष फल प्राप्त होता है। मान्यता है कि इस दिन जो भी मता पार्वती और भगवान भोलेनाथ की आराधना करता है उसे सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान भोलेनाथ को अपने पति के रूप में पाने के लिए माता पार्वती ने कठोर तपस्या की थी। इसके फलस्वरूप महादेव ने पार्वती जी को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार करने का वर दिया। 

Tags:    

Similar News