Bareilly News: समरीन से बनी सुमन, हिन्दू युवक से रचाई शादी

Bareilly News: बरेली के कुआँ डांडा सैथल निवासी समरीन अब सुमन यादव ने बताया कि वो अपनी मर्ज़ी से मुस्लिम धर्म छोड़ हिन्दू धर्म में आई है। उसने अपने प्रेमी मित्रपाल से शादी की है।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-06-25 15:20 GMT

Bareilly News (Pic: Social Media)

Bareilly News: जिले मे फिर एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक मुस्लिम युवती ने अपनी इच्छा से हिन्दू धर्म के लड़के से शादी कर लीं। युवती ने कहा कि मैं बालिग़ हूँ अपनी मर्जी से मैंने अपने दोस्त से शादी की है। मन्दिर में युवती का शुद्धिकरण करवाकर उसकी शादी करवाई गई। बरेली के कुआँ डांडा सैथल निवासी समरीन अब सुमन यादव ने बताया कि वो अपनी मर्ज़ी से मुस्लिम धर्म छोड़ हिन्दू धर्म में आई है। उसने अपने प्रेमी मित्रपाल से शादी की है। शादी के दौरान मित्रपाल का परिवार भी मौजूद था।

सुमन यादव ने बताया कि इज़्ज़तनगर क्षेत्र के बरकापुर निवासी उसका प्रेमी मित्रपाल के पड़ोस में उसकी रिश्तेदारी है। दो साल पहले से वो एक दूसरे को जानते है। फ़ोन पर छुप-छुप कर बात करते-करते दोनों को प्रेम हो गया, जिसके बाद आज दोनों ने मन्दिर में शादी कर लीं। उसने बताया कि वो अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर रही है। उसको हिन्दू धर्म के पहनावे और रहन सहन से काफ़ी लगाव है। उसने मुस्लिम होने के बाद भी नमाज नहीं पढ़ी है। वो बालिग़ है और पांचवीं की पढ़ाई की है। उसका प्रेमी मित्रपाल प्राइवेट जॉब करता है। वो खुशी-खुशी पूरा जीवन उसके साथ रहेगी।

उसने बताया कि उसके परिवार के लोग इस रिश्ते से खुश नही थे। इसलिए उसने अपना घर छोड़ दिया और मित्रपाल से शादी कर अब हिन्दू बन गई है। सिमरन उर्फ़ सुमन यादव ने बताया कि अब उसको तीन तलाक और हलाला का भी डर नहीं है। मेरा परिवार पति मित्रपाल के साथ कोई अनहोनी कर सकता है। इसलिए मैं पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाऊंगी। पंडित केके शंखधार ने बताया कि गंगाजल और गौ मूत्र से शुद्धिकरण कराने के बाद गायत्री मन्त्र का जाप कराया जाता है। उसके बाद दोनों की शादी करायी जाती है।

Tags:    

Similar News