Bareilly News: सावन मे कावड़ यात्रा को लेकर जिले मे पहली बार एसएसपी ने किया कावड़ सेल का गठन

Bareilly News: आगामी कावड़ यात्रा और सावन के त्यौहार को लेकर कावड़ सेल का जनपद में गठन किया गया है यह कावड़ सेल जनपद बरेली में पांचो सोमवार तक काफी भारी संख्या में कावड़िया जल चढ़ाते हैं

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-07-10 21:28 IST

Bareilly News

Bareilly News: एसएसपी अनुराग आर्य ने जब से जनपद का चार्ज लिया है तब से वह लगातार भ्रष्टाचार और लापरवाह पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई कर रहे हैं अब कप्तान ने आने वाले कुछ दिनों में सावन माह को लेकर जनपद में पहली बार कावड़ सेल का गठन किया है जिससे हरिद्वार कछला आदि जगह से जल लेकर आने वाले कावड़ियो को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े अगर किसी भी कावड़ियो को कोई भी सहायता की जरूरत पड़ती है तो वो किसी भी समय मदद प्राप्त कर सकता है कावडियो की मदद के लिए कावड़ सेल की टीम हमेशा तैयार रहेगी।

कोआर्डिनेशन बनाते हुए कावड़ सेल का गठन 

एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया आगामी कावड़ यात्रा और सावन के त्यौहार को लेकर कावड़ सेल का जनपद में गठन किया गया है। यह कावड़ सेल जनपद बरेली में पांचो सोमवार तक काफी भारी संख्या में कावड़िया जल चढ़ाते हैं जनपद के लोग भी यहां से गुजरते हैं। बदायूं जिले से काफी कावड़िया आते हैं यहां से कछला घाट से जल लेकर बरेली आते हैं, जिले से काफी जनपदों के बॉर्डर लगते हैं जिनसे कोआर्डिनेशन बनाते हुए एक कावड़ सेल का गठन किया गया है। जिसमें एक इंस्पेक्टर दो सब इंस्पेक्टर चार हेड कांस्टेबल दो कांस्टेबल इन को नियुक्त किया गया है। इन लोगों को पूरा रिसोर्सेस दिए गए हैं इनका कार्य डाटा कलेक्शन का है कि कितने कावड़ के जत्थे हमारे यहां से जाएंगे कहां-कहां से जल लेकर आएंगे और किस रूट से वापस आएंगे ताकि हम ट्रैफिक की प्लानिंग काफी अच्छे से कर सके।

 हेल्पलाइन भी की जाएगी जारी 

जत्थे से कम्युनिकेशन बनी रहे इसके लिए भी एक सेल बनाई जाएगी जो लगातार कावड़ के जत्थों से संपर्क करेगी और उनसे जानकारी प्राप्त करेगी कि जत्था कहां तक पहुंचा है और उनको रास्ते में कोई परेशानी तो नहीं है आगे चलकर एक हेल्पलाइन भी हमारे द्वारा जारी की जाएगी किसी को भी अगर कोई समस्या होती है तो वह साल हेल्पलाइन से संपर्क कर उसका समाधान किया जाएगा शहर के चारों तरफ एंट्री प्वाइंट्स है।  संवेदनशील पॉइंट्स है वहां पर भी कर्मचारियों को लगाया जाएगा और वह लोग वह हमको बताएंगे कि किसी बिंदु से कितने लोग शहर में एंट्री कर रहे हैं इससे संवेदनशील क्षेत्र में अच्छे से निगरानी की जा सके मोहर्रम को लेकर पुलिस पूरे जिले में अलर्ट है हर थाना क्षेत्र में शाम को फ्लैग मार्च किया जा रहा है। दो कंपनी पीएसी एक कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स मौजूद है परंपरागत ही आयोजन किया जाएगा। कोई भी गैर परंपरागत आयोजन नहीं किया जाएगा पीस कमेटी की मीटिंग देहात क्षेत्र से लेकर शहर में की गई है उसमें जो सुझाव आए हैं उन पर काम किया जा रहा है त्योहारों को सुरक्षित तरीके से संपन्न कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News