UP School Closed: यूपी के इस जनपद में तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानें क्या है वजह

UP School Closed: बरेली जनपद में 29, 30, 31 अगस्त को नौ विद्यालयों में अवकाश रहेगा। उर्स-ए-रजवी के दौरान नौ विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है।

Update: 2024-08-29 06:51 GMT

यूपी के इस जनपद में तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल (न्यूजट्रैक)

UP School Closed: यूपी के बरेली जनपद में तीन दिनों तक नौ विद्यालयों में अवकाश रहेगा। उर्स-ए-रजवी के दौरान नौ विद्यालयों में 29, 30, 31 अगस्त को अवकाश घोषित किया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बीते बुधवार को पत्र जारी कर दिया है। पत्र में मुताबिक उर्स के आयोजन के चलते इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज, एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज, कस्तूरबा नगर निगम बालिका इंटर कॉलेज, खलील उच्च माध्यमिक विद्यालय, एसवी इंटर कॉ़लेज, डीएवी उच्च माध्यमिक विद्यालय, रामभरोसे गर्ल्स इंटर कॉलेज, जीआईसी व जीजीआईसी स्कूल प्रभावित होंगे।

इसी के चलते इन सभी नौ स्कूलों को 29, 30 व 31 अगस्त को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। वहीं उर्स के अंतिम दिन 31 अगस्त को शहर के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश रहेगा। जारी किये गये पत्र में कहा गया है कि यदि किसी विश्वविद्यालय, कॉलेज या अन्य में पूर्व नियोजित परीक्षा होनी है तो वह संचालित होंगे। साथ ही यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 30 व 31 अगस्त को परीक्षा कराई जाएगी। 

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स रहेगी तैनात

उर्स-ए-रजवी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देजनर जोन के जनपदों से भारी भरकम फोर्स मंगाकर तैनात किया गया है। पीएसी और अर्धसैनिक बल भी इस दौरान मुस्तैद रहेंगे। पुलिस लाइन में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फोर्स की ब्रीफिंग की गई। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी अनुराग आर्य ने बरेली व अन्य जनपदों से आए पुलिसकर्मियों को शहर व जिले की भौगोलिक स्थिति के बारे में बताया।

वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक के दौरान निर्देश दिये हैं कि 29 से 31 अगस्त तक तीन दिनों तक जनपद में बेहद सजगता बरतने की जरूरत है। इन तीन दिनों के भीतर आला हजरत का उर्स, श्री गंगा महारानी शोभायात्रा व यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा होनी है। अधिकारियों ने निर्देश दिये कि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अपना आचरण बेहतर रखें। साथ ही दंगा नियंत्रण उपकरण साथ रखने व सतर्कता से ड्यूटी करने के भी निर्देश दिए गये हैं। 

Tags:    

Similar News