Bareilly News: मुस्लिम युवक के घर में लगाई आग, इंस्पेक्टर सहित तीन निलंबित, जाने क्या है मामला

Bareilly News: एसएसपी अनुराग आर्य ने पूरे मामले मे पुलिस की लापरवाही को देखते हुए सिरौली इंस्पेक्टर लव सिरोही, उपनिरीक्षक सतवीर सिंह और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-08-03 05:50 GMT

मौके पर पुलिस फोर्स तैनात (Pic: Social Media)

Bareilly News: बरेली जनपद में लड़की के परिजनों ने आरोपी मुस्लिम युवक के घर में आग लगा दी। लोगो मे इतना आक्रोश था कि घर का सामान निकालकर बाहर फेंक दिया। सूचना मौके पर पहुंची डायल 112 ने लोगो को शांत कराने का प्रयास किया तो लोगो ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। भीड़ से बचकर भागे 112 पुलिस ने थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंची कई थानों की पुलिस ने आग पर काबू पाया, लेकिन तक तक सभी लोग मौके से भाग चुके थे। एसएसपी ने पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने पर इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। गांव में अब हालत सामान्य है, तनाव को देखते हुए गांव मे पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। 

ये है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक थाना सिरौली के एक गांव का रहने वाला सद्दाम 28 जुलाई को हिंदू लड़की को जबरन अपने साथ जयपुर ले गया था। दो समुदाय का मामला होने से तनाव बढ़ गया। लड़की के परिजनों ने मामले की पुलिस से शिकायत की, पुलिस ने गुरुवार को लड़की को जयपुर से बरामद करके उसके परिजनों को सौंप दिया और आरोपी युवक को हिरासत मे ले लिया। दो समुदाय का मामला होने से गांव मे तनातनी का माहौल बना हुआ था। 


शुक्रवार की रात को अचानक लड़की पक्ष के लोगों ने सद्दाम के घर पर हमला बोल दिया। काफी संख्या में लोगो को देख सद्दाम के घर वाले इधर उधर भागने लगे, लोगों ने घर सामान निकालकर बाहर फेंक दिया, इसके बाद आग लगा दी। आरोप है कि भीड़ ने घर में बनी परचून की दुकान में भी आग लगा दी। किसी ने मामले की सूचना डायल 112 पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने लोगों को समझाने को बहुत कोशिश की, उल्टा भीड़ ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। मौके से भागकर डायल 112 ने थाना पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां से बवाल करने वाले लोग भाग चुके थे, घटना की सूचना मिलते ही एसपी साउथ मानुष पारीक भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। हालत काबू मे है, तनाव को देखते हुए गांव मे पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

एसएसपी अनुराग आर्य ने पूरे मामले मे पुलिस की लापरवाही को देखते हुए सिरौली इंस्पेक्टर लव सिरोही, उपनिरीक्षक सतवीर सिंह और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। आरोपी सद्दाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आग लगाने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News