Basti News : दंबगों ने महिला और बच्चों को घर में घुसकर पीटा, एसपी से कार्रवाई की मांग

Basti News : गांव के दबंगों ने महिला और बच्चे की कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की और दबंगों ने जाते वक्त कमरे में ताला लगा दिया।

Report :  Amril Lal
Update:2024-10-14 20:04 IST

Basti News : गांव के दबंगों ने महिला और बच्चे की कमरे में बंद कर जमकर पिटाई की और दबंगों ने जाते वक्त कमरे में ताला लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर बच्चों और महिलाओं को बाहर निकाला। पीड़ित परिवार ने पुलिस से की शिकायत की है, लेकिन अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस मुकदमा नहीं कर रही है। एसपी ने थाना अध्यक्ष को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार जहां महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर दिख रही है, वहीं बस्ती पुलिस पूरी तरह फेल नजर आ रही है। सरकार के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। ताजा मामला बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरोहिया गांव का है, जहां पीड़िता अर्चना देवी ने थाना अध्यक्ष लालगंज पर गंभीर आरोप लगाया और कहा कि वह राजनीतिक दबाव के चलते मुकदमा दर्ज नहीं कर रहे हैं। इसके उल्टे की सुलह और समझौते का दबाव बना रहे हैं। इसके साथ ही धमकी दे रहे हैं कि सुलह नहीं किया तो 151 में चालान कर देंगे।

पीड़िता ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर गांव के दबंग लोग उसकी हत्या करना चाहते हैं। मुझे, मेरे बच्चे और परिवार के साथ हत्या करने के कमरे में बंद करके मारपीट की है। इस दौरान उन्हें गंभीर चोटें भी आई हैं। पीड़िता ने बताया कि उसके पति किसी तरह से दबंगों से जान बचाकर भागे तो दबंगों ने उसे भी चाकू लेकर दौड़ा लिया। इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने 112 नंबर पुलिस को मदद की है। पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर सभी को बाहर निकाला है। पीड़िता का आरोप है कि दबंगों की राजनीतिक पकड़ अच्छी है, इसलिए उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

पीड़िता ने बताया कि सोमवार केा पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायती पत्र दिया है। उन्होंने थाना अध्यक्ष से बात करके कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। वहीं, इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि मामला संज्ञान में है। थाना अध्यक्ष लालगंज को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

Tags:    

Similar News