Basti News : युवती ने रिटायर्ड दारोगा के बेटे पर लगाया रेप का आरोप

Basti News : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चाहें जितना दावा कर लें, लेकिन घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

Report :  Amril Lal
Update: 2024-08-21 12:39 GMT

Basti News : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चाहें जितना दावा कर लें, लेकिन घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला बस्ती जिले का है, यहां एक छात्रा ने रिटायर्ड दरोगा के बेटे पर बलात्कार करने और वीडियो वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इसके साथ पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने का भी आरोप लगाया है। 

बस्ती जिले के लालगंज थाना लालगंज थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी एक बीटीसी की छात्रा के साथ उसी गांव के लड़कों ने बलात्कार किया और वीडया बना लिया। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे बार-बार ब्लैकमेल किया गया। इसके साथ ही उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया। पीड़िता का आरोप है कि उसने इसकी शिकायत लालगंज थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पुलिस ने छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल कराया और न्यायालय में 164 के तहत बयान दर्ज हुए। इस दौरान पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने भी कहा था कि उसके साथ रेप हुआ है, लेकिन छह माह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।  पीड़ित ने कहा कि आरोपियों ने जब वीडियो वायरल किया उसका भी मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने सिर्फ 151 में आरोपियों का चालान कर दिया।

पीड़िता पर सुलह के लिए बनाया जा रहा दबाव

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी के पिता रिटायर्ड दरोगा है, पुलिस में उनकी पहुंच है। उनके दबाव के चलते लालगंज पुलिस आरोपियों को गिरफ्तारी नहीं कर रही है। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपियों द्वारा सुलह के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसके साथ धमकी भी दी जा रही है कि यदि सुलह नहीं किया तो फर्जी मुकदमों में फंसा जेल भेजवा दूंगा। पीड़िता ने कहा कि 12 अगस्त को फर्जी तरीके से उसके परिवार फंसाने के लिए मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है। यह फर्जी मुकदमा धारा 307 के तहत लिख दिया गया है। पीड़िता ने कहा कि वह डरी हुई है, उसका परिवार भयभीत है, क्योंकि आरोपी काफी दबंग हैं। पीड़ित छात्रा ने पुलिस अधीक्षक सहित मुख्यमंत्री से इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। 

क्राइम ब्रांच कर रही विवेचना

वही, इस संबंध में लालगंज थाना अध्यक्ष के मोबाइल पर बात की गई तो उन्होंने बताया इस प्रकरण की विवेचना क्राइम ब्रांच के पास है। क्राइम ब्रांच द्वारा विवेचना हो रही है, जैसा ऊपर का निर्देश मिलेगा, उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News