Basti News: लूट के पांच आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Basti News: शराब व्यापारी से हुए लूट के मामले में पुलिस ने सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने 1,82,050 रुपए भी बरामद किए हैं।

Report :  Amril Lal
Update: 2024-04-15 10:31 GMT

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Basti News: पैकोलिया थाना क्षेत्र के जितीपुर बैंक के पास 13 अप्रैल को रात करीब 9:30 बजे  शराब व्यापारी से असलहा सटाकर बाइक सवार बदमाशों ने 1,86,000 रुपए की लूटे के मामले में बस्ती पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने लूट में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 1,82,050 रुपए भी बरामद किया गया है।

1,86,000 रुपए की हुई थी लूट

13 अप्रैल को रात करीब 9:30 बजे शराब व्यापारी से असलहा सटाकर बाइक सवार बदमाशों ने 1,86,000 रुपए लूट लिए थे। लूट के बाद बाइक सवार आरोपी मौके से फरार हो गए। बदमाशों का विरोध करने पर शराब व्यवसाई की जमकर पिटाई की गई थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन की लेकिन पुलिस ने लूट का कोई मामला दर्ज नहीं किया। मामला मीडिया में आया तब जाकर पुलिस ने लूट के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण गंभीरता से लेते हुए तत्काल एसओजी, स्वाट टीम, पैकोलिया पुलिस की संयुक्त टीम गठित की। टीम बनाकर तत्काल घटना का खुलासा करने और लुटेरों को पकड़ने का आदेश दिया।


इन पांच आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम

जयप्रकाश, अमित चौधरी, अरुण वर्मा, उमेश कुमार और संदीप चौधरी लूट की घटना में शामिल थे। इन पांचों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि चिकन बेचने वाला गुलाबचंद चौधरी फरार है। इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक बस्ती ने यह भी बताया कि पकड़े गए लुटेरों के पास से 1,82,050 बरामद किया गया है। साथ ही पांच अवैध मोबाइल, लूट में प्रयोग हुई दो मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। लुटेरों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें पैसे की बहुत आवश्यकता थी इसलिए उन्होंने किसी को लूटने का प्लान बनाया। इसी प्लान के तहत शराब व्यापारी के पैसे लूटे गए।

पुलिस ने किया खुलासा

घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आज परसा तिराहा के पास पुलिस ने घेराबंदी कर पांच लड़कों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ में पता चला कि शराब व्यापारी को असलहा सटाकर 1,86,000 रुपए लेकर फरार हुए थे। शराब व्यापारी द्वारा विरोध करने पर उसको मारा पीटा गया था। जानकारी के अनुसार यह भी पता चला कि शराब की दुकान के सामने चिकन बेचने वाला युवक गुलाबचंद मुखबिरी कर रहा था। जब शराब व्यापारी पैसा लेकर निकला तो उसने आरोपी जयप्रकाश को उसकी सूचना दी थी।

Tags:    

Similar News