BHU छात्र गौरव सिंह हत्याकांड में बड़ा खुलासा, जेल में रची गई थी हत्या की साजिश

काशी हिन्दू विश्वद्यालय के छात्र गौरव सिंह हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक दो शॉर्प शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया था।

Update:2019-04-04 21:48 IST

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वद्यालय के छात्र गौरव सिंह हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक दो शॉर्प शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया था। सरस्वती पूजा में गौरव और दूसरे गुट के छात्रों के बीच विवाद हुआ था।इसी रंजिश में उसकी हत्यी हुई।जेल में बंद एक छात्र नेता के इशारे पर पूरी वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने इस मामले में गुरूवार को आरोपी छात्र मंगलम सिंह और आशुतोष पांडेय को लंका पुलिस ने को जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें.....बीएचयू: छात्र की मौत के बाद बढ़ा बवाल, पुलिस ने बंद कराया यूनिवर्सिटी का गेट

हत्या में प्रयुक्त हुई थी चोरी की बाइक

बीएचयू के छात्र गौरव सिंह की मंगलवार की शाम गोली मारकर बीएचयू के बिरला छात्रावास के पास हत्या कर दी गई थी। गौरव की ह्त्या में ग्यारह लोगों के ऊपर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है जिसमे मुख्य षड्यंत्रकारी विश्वविद्यालय की चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह को बनाते हुए उनके विरुद्ध भी नामजद कम्प्लेन दर्ज की गई है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में मंगलम सिंह ने बताया कि उस दिन दो बाईक पर 6 लोग गौरव की हत्या करने के लिए आए थे और जिस अपाचे बाईक से और लोग आए थे वो चोरी की थी जिसे हत्या के लिए चुराया गया था।

यह भी पढ़ें.....बीएचयू छात्र को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

आरोपी छात्रों का कबूलनामा

मंगलम सिंह ने पूछ्ताछा में बताया क़ि पिछले सरस्वती पूजा से गौरव हमारा विरोध कर रहा था. स्पंदन कार्यक्रम में भी वो और उसके भाई ने हमलोगों का विरोध किया। बाद में हम लोगों के दोस्त पवन मिश्रा को भी अपने दोस्त अभिजीत मिश्रा से मुकदमा लिखवाकर जेल भिजवा दिया।

यह भी पढ़ें.....बीएचयू में छात्रों ने पिज्जा ब्वॉय को भी नहीं छोड़ा, पिस्टल सटाकर लूट लिया पिज्जा

तब पवन मिश्रा ने अपने दो साथियों से जिनसे छह महीने मिलवाया था, बिड़ला सी हॉस्टल में आकर रुके थे। फिर उन्होंने एक सफेद अपाचे रमना हाईवे से लूटी और दोनों एक सप्ताह पहले चार असलहा भी लेकर आए थे। इसी लूटी हुई अपाचे और एक और अपाचे से उन दोनों के साथ हमलोग दोनों गाड़ियों पर तीन-तीन लोग बैठे और बिड़ला ए हॉस्टल पर वारदात को अंजाम दिया।

Tags:    

Similar News