Rampur: नक़वी ने रामपुर में आजम पर ली चुटकी- 'बिना जमीन के जमींदारी, बिना जनाधार के जागीरदारी..अब नहीं

Rampur News: मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा मुझे कोई कह रहा था कि रामपुर किसी का गढ़ है। नकवी बोले, 'बिना जमीन के जमीनदारी, बिना जनाधार के जागीरदारी नहीं होगी।

Written By :  Azam Khan
Update: 2022-11-26 12:32 GMT

मुख्तार अब्बास नकवी (Social Media)

Rampur News: जनपद रामपुर में आज शहर विधानसभा के ककरोलआ गांव में एक खिचड़ी पंचायत का आयोजन किया गया। इस पंचायत के मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी थे। ये खिचड़ी पंचायत गांव के रामलीला मैदान में लगाई, जहां पर पूरे मैदान में चारपाईया डाली गई थी और मुख्तार अब्बास नकवी इस कार्यक्रम में पहुंचे। नकवी ने खिचड़ी भोज का आनंद लिया और गन्ने का भी लुत्फ उठाया।

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा यह जो जन चौपाल है, यह वोटों की ठेकेदारी नहीं बल्कि विकास में भागीदारी के लिए है। भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व विकास में भागीदारी पर विश्वास करता है।

'बड़े-बड़े गढ़ भी गड्ढे में चले गए'

उन्होंने कहा रामपुर में एक के बाद एक चुनाव हो रहे हैं। अब जो उपचुनाव है वे विधानसभा का है। मुख्तार अब्बास नकबी ने कहा मुझे कोई कह रहा था कि रामपुर किसी का गढ़ है। नकवी ने कहा, 'बिना जमीन के जमीनदारी, बिना जनाधार के जागीरदारी नहीं होगी। आजकल बड़े-बड़े गढ़ भी गड्ढे में चले गए। गढ़ किसी का होना चाहिए तो लोगों के विकास का होना चाहिए, लोगों के विश्वास का होना चाहिए, लोगों की सुरक्षा का होना चाहिए, लोगों की समृद्धि का होना चाहिए।'

आकाश सक्सेना भी आज़म के खिलाफ मुखर 

बता दें कि, बीजेपी ने आकाश सक्सेना को रामपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए मैदान में उतारा है। बता दें, ये वही आकाश सक्सेना हैं जिन्होंने हेट स्पीच मामले में आजम खान पर बड़ी जीत दर्ज की। इसका पार्टी ने उन्हें ईनाम भी दिया। उन्हें बीजेपी ने रामपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया। पार्टी की ओर से अपने नाम की घोषणा के बाद से आकाश सक्सेना आजम खान पर मुखर होकर बोल रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आजम ने रामपुर के मुसलमानों पर खूब अत्याचार किए। उन्होंने मुसलमानों को खौफ दिखाकर राजनीति की। लेकिन, रामपुर का मुसलमान अब योगी सरकार पर विश्वास जता चुका है।'

कब है रामपुर में उपचुनाव?

चुनाव आयोग की ओर से जारी संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, रामपुर सीट पर 18 नवंबर तक नामांकन होंगे। 21 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इस सीट पर भी 5 दिसंबर को मतदान होगा। 8 दिसंबर को अन्य सीटों के साथ ही इस सीट के लिए भी मतगणना होगी।

Tags:    

Similar News