झांसी: MLC चुनाव में हार से बौखलाए BJP नेता, SP को गिरा-गिराकर मारा

बताया जाता है कि पहली वरीयता में सपा प्रत्याशी डॉ मान सिंह यादव करीब ढाई हजार वाटों से आगे रहे, इसके बाद द्वितीय वरीयता की गिनती शुरु हुई तो उसमें भी करीब दो हजार वोटों से आगे हो गए।

Update: 2020-12-04 13:24 GMT
झांसी: MLC चुनाव में हार से बौखलाए BJP नेता, SP को गिरा-गिराकर मारा (Photo by social media)

झांसी: एमएलसी चुनाव की मतगणना के दौरान बुंदेलखंड डिग्री कालेज पर शुक्रवार को बवाल हो गया। प्रथम वरीयता के बाद सेकेंड वरीयता में भी सपा प्रत्याशी मान सिंह के आगे रहने के बीच भाजपा के दो विधायक मतगणना स्थल पहुंचे और बवाल शुरु कर दिया। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो भिड़ गए। भाजपा नेता प्रदीप सरावगी ने मौके पर मौजूद एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी को कॉलर पकड़कर घसीटा और उनके साथ मारपीट भी की। साथ ही बीच बचाव करने आए सिपाही को नीचे पटक दिया। घटना से आक्रोशित खाकी ने बल प्रयोग किया। इस घटना को लेकर खाकी में काफी आक्रोश व्याप्त है।

ये भी पढ़ें:‘माउंटेन मैन’ के घर मातम: बेटी का हुआ निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

पहली वरीयता में सपा प्रत्याशी डॉ मान सिंह यादव करीब ढाई हजार वाटों से आगे रहे

बताया जाता है कि पहली वरीयता में सपा प्रत्याशी डॉ मान सिंह यादव करीब ढाई हजार वाटों से आगे रहे, इसके बाद द्वितीय वरीयता की गिनती शुरु हुई तो उसमें भी करीब दो हजार वोटों से आगे हो गए। यह खबर मतगणना स्थल के बाहर पहुंची तो भाजपा के सदर व बबीना विधायक और बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता बीकेडी कालेज वहां पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें मतगणना स्थल में अंदर जाने से रोका तो झड़प हो गई। इसी दौरान काउंटिंग सेंटर के गेट पर मौजूद एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और उनकी टीम ने लोगों ने बीजेपी नेताओं को अंदर जाने से रोका। एसपी सिटी के रोकने पर भाजपा के नेताओं ने उनके साथ अभद्रता शुरु की।

मामला बढ़ा तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर इन नेताओं को काउंटिंग सेंटर के गेट से हटाने की कोशिश की। इसी बीच भाजपा नेता प्रदीप सरावगी ने एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी की कॉलर पकड़कर घसीटा और मारपीट की। इसी बीच सिपाही ने विरोध किया तो उसकी भी पिटाई की। इस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया, इससे आक्रोशित सदर विधायक रवि शर्मा व बबीना विधायक राजीव कुमार पारीछा बाहर धरने पर बैठ गए और एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ देर बाद चंद लोगों के साथ विधायकों को अंदर जाने दिया गया लेकिन भारतीय जनता पार्टी के बाकी कार्यकर्ताओं को बाहर ही रोक दिया गया। बाहर कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिए।

Full View

सपा नेता भी वहां पहुंच गए और वह कुछ लोग भाजपा के खिलाफ धरने पर बैठ गए

वहीं, सपा नेता भी वहां पहुंच गए और वह कुछ लोग भाजपा के खिलाफ धरने पर बैठ गए। उन्होंने पुलिस प्रशासन के समर्थन में जिंदाबाद के नारे लगाए। इस घटना की जानकारी लगते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी मय स्टॉफ के साथ वहां पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस स्टॉफ को टाइट करते हुए सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उधर इस बवाल से मतगणना प्रभावित हुई जिसके बाद राउंडवार घोषणा रोक दी गई है। उधर, भाजपा प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा बाहर और धरने पर बैठे भाजपा नेताओं से वार्तालाप की। तत्पश्चात भाजपा नेताओं ने धरना खत्म कर दिया। इसके बाद सभी लोग भाजपा प्रत्याशी यज्ञ दत्त शर्मा के साथ कार्यालय की ओर चले गए।

पुलिस ने पहचान करना शुरु की

बीजेपी के इन नेताओं ने एसपी सिटी को गिराकर पीटा। बाद में पुलिस ने भारी फोर्स के मौके पर पहुंचने पर किसी तरह स्थिति को काबू किया जा सका। इस मामले में पुलिस अब उन लोगों की पहचान कर रही है, जिन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया है। इसके अलावा मतगणनास्थल पर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:भारत ने कनाडा के उच्चायुक्त को तलब किया, पीएम ट्रूडो की टिप्पणी पर कही ये बात

डॉ. मानसिंह यादव 1357 से विजयी हुए

बुन्देलखंड के झांसी-प्रयागराज खंड के स्नातक एमएलसी पद पर वर्षों से कब्जा दबाए डॉ. यज्ञदत्त शर्मा को शिकस्त देकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. मानसिंह यादव 1357 से विजयी हुए हैं।

रिपोर्ट- बी.के.कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News