Yogi 2.0 Government: भाजपा विधायक दल की बैठक 21 को, होगा नेता का चुनाव, अमित शाह रहेंगे मौजूद

Yogi 2.0 Government: 21 मार्च को भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक (legislature party meeting) होगी जिसमें सर्वसम्मति से पार्टी विधायक दल के नेता का प्रस्ताव रखा जायेगा।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-18 17:00 GMT

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह- सीएम योगी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh news) में भाजपा (BJP) की बनने वाली सरकार के लिए विधायक दल के नेता का चयन 21 मार्च को किया जाएगा इस दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) यहां पहुंचेंगे । इसके बाद भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक (legislature party meeting) होगी जिसमें सर्वसम्मति से पार्टी विधायक दल के नेता का प्रस्ताव रखने के बाद उसके चयन की औपचारिकता पूरी की जाएगी ।

बताया जा रहा है कि शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा । हालांकि इसके पूर्व केंद्रीय हाईकमान की बैठक प्रदेश के नेताओं के साथ हो चुकी है जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ योगी आदित्यनाथ स्वतंत्र देव सिंह सुनील बंसल के अलावा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान इस बैठक में मंत्रियों के नामों पर अपनी मोहर लगा चुके हैं।

कई विधायकों को बड़े विभाग दिए जा सकते हैं

बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को खास तवज्जो दी जाएगी । इसके अलावा ऐसे विधायकों को भी मंत्री बनाया जाएगा। जिन्होंने विपक्ष के दिग्गज नेताओं को हराने का काम किया है। साथ ही लगातार चुनाव जीत रहे सतीश महाना सुरेश कुमार खन्ना रमापति शास्त्री और जय प्रताप सिंह के अलावा अन्य कई विधायकों को बड़े विभाग दिए जा सकते हैं।

यह भी बताना जरूरी है कि भाजपा के 10 नेताओं ने एक लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की है । जिसमें साहिबाबाद सीट से सुनील कुमार शर्मा 2 लाख 14 हजार वोटों के अंतर से चुनाव जीते हैं ।वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर सदर सीट से 1 लाख 4 हजार के अंतर से अपनी जीत हासिल की है।

बीजेपी गठबंधन ने 273 सीटों के साथ विजय दर्ज की

पर्यवेक्षक के और पर आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सा पर्यवेक्षक रघुवर दास 21 मार्च को बैठक में विधानसभा अध्यक्ष के नाम को लेकर अपनी सहमति प्रदान कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि 18 वीं विधानसभा के लिए हुए चुनाव में भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। भाजपा ने गठबंधन के साथ दो तिहाई से ज्यादा सीटें पाकर 273 सीटों के का आंकड़े को छूने का काम किया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News