भाजपा मिशन 2024ः पश्चिम की कमजोर सीटों पर होमवर्क में जुटे धर्मपाल

BJP Mission 2024: यूपी में 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी सीटों सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा एवं रामपुर पर खास होमवर्क किया जा रहा है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-08-21 13:42 IST

सीएम योगी और पीएम मोदी (फोटो: सोशल मीडिया )

BJP Mission 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अभी डेढ़ साल से भी ज्यादा का वक्त बाकी है लेकिन पश्चिमी यूपी में 2019 के लोकसभा चुनाव मे कमजोर साबित हुई भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिमी यूपी की अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। इसी रणनीति के तहत सबसे अधिक लोकसभा सीट वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं । यही नही इस बार सत्ता में वापसी के लिए सियासी पावर सेंटर शक्ति केंद्रों को बनाया जा रहा है। पश्चिमी यूपी में 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी सीटों सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा एवं रामपुर पर खास होमवर्क किया जा रहा है।

यूपी में बीजेपी क्लीन स्वीप का टारगेट लेकर चल रही है, जिसके चलते बीजेपी ने अपने महत्वपूर्ण गढ़ पश्चिमी यूपी को सबसे पहले मजबूत करने की रणनीति बनाई है और जमीनी स्तर पर काम करना शुरू कर रही है । प्रदेश में संगठन के कामों को तेज धार देने के लिए गत दिवस महामंत्री संगठन सुनील बंसल के राष्ट्रीय महामंत्री पदभार पर प्रोन्नत होने के कारण नए पदभार महामंत्री (संगठन ) धर्मपाल ने पश्चिम उत्तर प्रदेश से बैठकों का दौर शुरू किया है l भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त महामंत्री (संगठन )धर्मपाल ने कार्यभार संभालने के तुरंत बाद पश्चिम और ब्रज क्षेत्र के सभी कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान संगठन महामंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, झारखंड के महामंत्री (संगठन) कर्मवीर क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल प्रमुख रूप से भाग लेंगे ।

संगठन में बनाए गए सेक्टरों को शक्ति केंद्र

भाजपा के पश्चिमी यूपी के प्रवक्ता गजेंद्र शर्मा का कहना है कि संगठन में बनाए गए सेक्टरों को शक्ति केंद्र बनाकर इनकी निगरानी का जिम्मा वरिष्ठ कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को सौंपा हुआ है। बकौल गजेंद्र शर्मा संगठन के लिहाज से पश्चिमी क्षेत्र (वेस्ट यूपी) में 330 मंडल हैं, जबकि सेक्टर 4750 हैं। इन 4750 को शक्ति केंद्रों के तौर पर सक्रिय करने से ज्यादा से ज्यादा वर्करों तक पहुंच बन पा रही है। वेस्ट यूपी में 30,000 बूथ हैं।

भाजपा प्रवक्ता गजेन्द्र शर्मा के अनुसार 21 अगस्त रविवार शाम वसुंधरा स्थित सिल्वर स्पून बैंकट हॉल में आयोजित होने वाली इस बैठक में ब्रज और पश्चिम क्षेत्र मे निवास करने वाले प्रदेश पदाधिकारी , सभी क्षेत्रीय पदाधिकारी , सभी सांसद , विधायक विधान परिषद सदस्य एवं जिलाध्यक्ष भाग लेंगे।

Tags:    

Similar News