बीजेपी MLA संगीत सोम पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप

सरधना विधानसभा सीट से बीजेपी MLA ठाकुर संगीत सोम पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत है कि संगीत सोम सपा के एक

Update: 2017-08-27 04:58 GMT

मेरठ: सरधना विधानसभा सीट से बीजेपी MLA ठाकुर संगीत सोम पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाया गया है। शिकायत है कि संगीत सोम सपा के एक पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर और बीएसपी के एक पूर्व एमएलए योगेश वर्मा के साथ मिलकर 2019 से ऐंटी- बीजेपी गठबंधन बनाकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इस मामले पर जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को पत्र लिखकर जानकारी दी।

- दरअसल,जिला पंचायत के हाल ही में हुए चुनाव में मेरठ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को जोरदार गुटबंदी का सामना करना पड़ा।

- मेरठ में भाजपा जिला संगऑन की तरफ से कुलविंदर सिंह को उम्मीदवार तय किय़ा गया था,जबकि सरधना विधायक संगीत सोम ने इसका विरोध किया।

- पार्टी ने जब उनकी बात नही मानी तो वें रालोद से जिला पंचायत चुनाव जीत कर आई सपना हुड्डा के समर्थन में खड़े हो गए।

- इस प्रकार चुनाव में भाजपा के अकेले ऐसे विधायक थे जो कि पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार के पक्ष में खड़े ना होकर गैर पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में खड़े थे।

- पार्टी के मेरठ सांसद के साथ ही देहात के चारों विधायक भी कुलविंदर के पक्ष में ही लामबंद थे। लेकिन,संगीत सोम काफी मनाने के बावजूद कुलविंदर का समर्थन करने को तैयार नही थे।

ये भी पढ़ें.. लालू की रैली पर टिकी है देश की नजरें, क्या बदलेगी भविष्य की राजनीति?

क्या लिखा है पत्र में ?

- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को मेरठ के बीजेपी जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा का लिखा पत्र मिला है।

-इसमें कहा गया है कि जिला पंचायत चुनाव के लिए पार्टी के सांसद, सभी विधायकों और संगठन की तरफ से कुलविंदर को प्रत्याशी बनाया गया है, लेकिन सरधना से पार्टी से विधायक संगीत सोम कुलविंदर के बजाए दूसरे दलों के प्रत्याशी सपना हुड्डा का साथ दे रहे हैं।

- उनको चुनाव लड़ा रहे हैं।

- पत्र में लिखा है कि वह एसपी के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर और बीएसपी के पूर्व एमएमए योगेश वर्मा के साथ मिलकर पार्टी विरोधी गुट की अगुवाई कर रहे हैं।

- 2019 से पहले बने ऐंटी-बीजेपी गठबंधन का नेतृत्व संगीत सोम कर रहे हैं।

- इस खबर के फैलते ही पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

पत्र में यह भी कहा गया कि बीजेपी के हस्तिनापुर के विधायक दिनेश खटीक के भाई को संगीत सोम ने गैर-बीजेपी प्रत्याशी को वोट कराने के लिए अगवा कर लिया और काफी दबाव के बाद छोड़ा।

कार्रवाई की सिफारिश

- पत्र में जिलाध्यक्ष ने लिखा कि सोम ने पार्टी के एक और जिला पंचायत सदस्य अनुज बाल्मीकि का अपहरण करा लिया।

- उसकी पत्नी ने एफआईआर भी दर्ज कराई। उन्होंने दूसरे सदस्य विक्की जनेजा को भी पार्टी विरोधी वोट देने के लिए दबाव दिया है ।

- जिलाध्यक्ष ने पत्र में संगीत सोम के खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

Similar News