कोरोना: PM समेत सांसदों की सैलरी में 30% कटौती, BJP MLC ने किया ये बड़ा एलान

देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। देश में कोरोना संकट को देखते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बड़ा फैसला लिया है।

Update: 2020-04-06 15:45 GMT

लखनऊ: देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। देश में कोरोना संकट को देखते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बड़ा फैसला लिया है। मोदी कैबिनेट ने एक साल तक सांसदों की सैलरी 30 प्रतिशत कम करने को मंजूरी दे दी है। केंद्र सरकार के इस फैसले के मुताबिक दो साल के लिए सांसद निधि स्थगित कर दी गई है। राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति-राज्यपाल भी प्रतिशत कम सैलरी लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने बताया कि सांसद अगले एक साल तक 30 प्रतिशत कम सैलरी लेंगे और इसमें प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और राज्यपाल भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सांसद निधि का पैसा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...कोरोना के खिलाफ जंग में यह हफ्ता महत्वपूर्ण, केस देखकर तय होगी आगे की रणनीति

अब इस बीच उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) विधान परिषद सदस्य(एमएलसी) विजय बहादुर पाठक ने अपने वेतन में 1 साल लिए 30% की कटौती करने के लिए कहा है। एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने की यह सराहनीय पहल है।



यह भी पढ़ें...लॉकडाउन पर आया आदेश: बढ़ सकती है तारीख, यूपी में स्थितियां असंतोषजनक

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की कैबिनेट द्वारा Covid-19 महामारी के ख़िलाफ़ लड़ाई को बल देने के लिए वेतन में 1 साल लिए 30% की कटौती करने के निर्णय का ह्रदय से स्वागत,इससे प्रेरित हो मैं वेतन का 30% एक वर्ष के लिए कटौती किए जाने की सहमति देता हूँ। साथ ही उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण विधायक निधि मुख्यमंत्री जी को समर्पित करता हूं।

Tags:    

Similar News