UP News: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी आज पहुंचेंगे लखनऊ, चारबाग रेलवे स्टेशन से बीजेपी कार्यालय तक होगा भव्य स्वागत

UP News: भूपेंद्र चौधरी के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक के साथ तमाम मंत्री पदाधिकारी और विधायक मौजूद रहेंगे।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Update: 2022-08-29 06:21 GMT

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (photo: social media ) 

UP News: यूपी बीजेपी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी आज पहली बार राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे । उनके स्वागत के लिए लखनऊ में भव्य तैयारी की गई है । जगह-जगह पर होर्डिंग लगाई गई है, दोपहर 12:50 बजे के करीब भूपेंद्र चौधरी चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे । वहां से उनका स्वागत शुरू होगा और हजरतगंज स्थित प्रदेश कार्यालय तक यह कार्यक्रम चलेगा. भूपेंद्र चौधरी के स्वागत के लिए प्रदेश कार्यालय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ तमाम मंत्री पदाधिकारी और विधायक मौजूद रहेंगे ।

भूपेंद्र चौधरी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन सुबह 6:10 बजे रवाना । उनके साथ बीजेपी के कई सांसद और नेता मौजूद है । भूपेंद्र चौधरी शताब्दी एक्सप्रेस से गाजियाबाद, अलीगढ़ इटावा, कानपुर के रास्ते 12.50 बजे चारबाग स्टेशन पहुंचेंगे । चारबाग से निकलने के बाद पहला स्टॉप केसीसी पर होगा । यहां वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे । इसके बाद हजरतगंज पहुंचेंगे । वहां पर महात्मा गांधी, भीमराव अंबेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल और लोक भवन स्थित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई, विधानसभा स्थित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे । इसके बाद वह प्रदेश मुख्यालय पर पहुंचेंगे और फिर उनके स्वागत समारोह की शुरुआत होगी । इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम भी उनके साथ मौजूद रहेंगे ।

सरकार संगठन और पार्टी में कार्य करने का लंबा अनुभव

मुरादाबाद जिले के निवासी भूपेंद्र सिंह चौधरी को सरकार संगठन और पार्टी में कार्य करने का लंबा अनुभव है । उन्होंने दिल्ली बॉर्डर पर हुए किसानों के आंदोलन में अपनी सरकार के बचाव में कार्य किया था । जिसके बाद अब बीजेपी आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी सौंप कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बने राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को कमजोर करने की काट माना जा रहा है । क्योंकि पश्चिम उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें आती हैं । 2014 से जिस तरीके से जाट बीजेपी के साथ आया है उसे बरकरार रखने की चुनौती अब भूपेंद्र सिंह चौधरी के कंधों पर है । वह भी जाट बिरादरी से आते हैं और आरएलडी के खिसके वोट बैंक को अपने साथ बनाए रखने के लिए उन्हें कमान दी गई है । 2024 के चुनाव में बीजेपी ने 80 की 80 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है अब इस लक्ष्य को हासिल करने में चौधरी अहम भूमिका निभाएंगे ।

Tags:    

Similar News