Attack on Rakesh Tikait: कहीं विरोध में हुआ प्रदर्शन, तो कहीं मांगी गयी किसान नेता के लिए Z प्लस सुरक्षा

UP News Today: बीकेयू नेता राकेश टिकैत पर काली स्याही फेंकने से नाराज कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए टिकैत के लिए Z प्लस सुरक्षा की मांग की।

Report :  Sushil Kumar
Report :  Amit Kaliyan
Update:2022-05-31 16:04 IST

भाकियू कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP News Today: दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक (Karnataka) में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर काली स्याही फेंकने से नाराज कार्यकर्ताओं ने आज यहां कलेक्ट्रेट पहुंचकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने राकेश टिकैत को जेड सुरक्षा और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। इस संबंध में किसान नेताओं ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसीएम को सौंपा। ज्ञापन में किसान नेता राकेश टिकैत पर काली स्याही फेंकने की घटना को पूर्व सुनियोजित बतातै हुए इस पूरी घटना की जांच की मांग की गई है।

भाकियू ने की हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

इस मौके पर भाकियू नेता मनोज त्यागी (Manoj Tyagi) और रविंद्र दौरालिया (Ravindra Dauraliya) ने कहा कि भाजपा के कुछ गुंडों ने राकेश टिकैत पर स्याही फेंक कर और हमला करके पूरे देश के किसानों का अपमान करने का काम किया है, जिसे किसी भी कीमत पर किसान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है। किसान नेता राकेश टिकैत इसी प्रकार अपनी आवाज को बुलंद करते रहेंगे और किसानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ी जाती रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि तत्काल राकेश टिकैत को जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान करें। साथ ही हमलावरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो पूरे देश के किसान सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेंगे। प्रदर्शनकारियों में अनुराग चौधरी, प्रमोद कुमार, सुशील कुमार पटेल आदि स्थानीय भाकियू नेता शामिल थे। उधर, भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा दि यह घटना उत्तर प्रदेश में होती तो कम से कम 500 लोग मर जाते। किसी को आदेश देने की जरूरत नहीं थी। बता दें कि सोमवार को बेंगलुरु में राकेश टिकैत पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। पहले टिकैत पर माइक से हमला किया गया। इसके बाद दूसरे शख्स ने उन पर स्याही फेंक दी। बताया जा रहा है कि टिकैत पर हमला करने वाले लोग स्थानीय किसान नेता के चंद्रशेखर के समर्थक थे।

मुज़फ्फरनगर में BKU का प्रदर्शन, की Z प्लस सुरक्षा की मांग

राकेश टिकैत पर स्याही फैकने को लेकर मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में भी जिला कलेक्ट्रेट पर सैकड़ों बीकेयू कार्यकर्ताओं और किसानों ने पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा और राकेश टिकैत के लिए Z प्लस सुरक्षा और आरोपियों पर सख़्त कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, कल राकेश टिकैत पर स्याही फैकने के बाद सिसौली गाँव आपातकालीन पंचायत बुलाई गई थी। जिसमें बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने ये घोषणा की थी की उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में स्थित जिला कलेक्ट्रेट पर आज किसान प्रदर्शन करेंगे। जिसके चलते आज सैकड़ों किसानो ने कचहरी परिसर में स्थित जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर राकेश टिकैत के लिए Z प्लस सुरक्षा और आरोपियों पर सख़्त प्रदर्शन  की मांग करी।

आगे की कार्यवाही स्वयं करने की चेतावनी

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर किसानों की राजधानी सिसौली में कर्नाटक में हुए राकेश टिकैत के ऊपर स्याही प्रकरण मामले में आपातकालीन एक बैठक बुलाई गई थी, जिसमें आसपास के भारी संख्या में किसानों का जत्था पहुंचा था जहां पर भारतीय किसान यूनियन के मुखिया नरेश के अगुवाई में वहां पर किसानों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए भी कहा गया। हालांकि शांतिपूर्वक तरीके से सभी किसानों को बताया गया है कि सरकारें इस मामले में संज्ञान लें अन्यथा भारतीय किसान यूनियन बड़ी संख्या में प्रत्येक जिलों में अपनी ताकत प्रदर्शित करते हुए आगे की कार्यवाही स्वयं करेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News