Jalaun News: खाने बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट, दो मासूम सहित महिला की मौत

Jalaun News: घटना के पीछे पुलिस कुछ और ही बता रही है कारण। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया, उक्त परिवार के लोग कवाड़ का काम करते हैं, उक्त लोग सीएनजी सिलेंडर से पीतल निकाल रहे थे, उसी दौरान गैस का रिसाव हुआ और खाना बन रहा था वही रिसाव वहां पहंुच गया, जिससे यह घटना घटित हो गई।

Update: 2023-07-15 11:31 GMT
Blast in Cylinder while Cooking Food, Jalaun

Jalaun News: जालौन में दर्दनाक हादसा देखने को मिला, जहां खाना बनाते समय आग लगने से सिलेंडर फट गया, जिससे एक ही परिवार के सात लोग बुरी तरह झुलस गए, जिसमें दो मासूम सहित एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जालौन में दर्दनाक हादसा देखने को मिला। जहां खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग जाने से तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया, जिसमें एक ही परिवार के सात लोग बुरी तरह झुलस गए। हादसा होते ही कॉलोनी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आसपास के लोगों ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर हालत गंभीर होने पर झांसी रेफर किया गया, जहां पर एक की अस्पताल में मौत हो गई जबकि एक की रास्ते में मौत हो गई तो वहीं एक महिला की इलाज के दौरान झांसी में मौत हो गई। खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस और जांच पड़ताल में जुट गई। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बताते चलें कि मामला शहर कोतवाली के कांशीराम कालोनी ब्लॉक नंबर 21 में रहने वाले अशोक कुमार के घर का है। जहां रात के समय खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और अशोक के परिवार के लोग झुलसने लगे। तभी इनकी चीख पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़े और बड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक तेज आवाज के साथ धमाका हुआ। जिसमें अशोक कुमार की पत्नी शकुंतला (50), पुत्र रवि (22), दो वर्षीय नातिन आरोही उर्फ एंजल, डेढ़ वर्षीय पायल, 4 वर्षीय नाती भोलू, भतीजी सोमवती (16) गंभीर रूप से झुलस गई थीं।

झुलसे हुए सभी लोगों को मोहल्ले के लोगों की मदद से आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने आरोही को मृत घोषित कर दिया। शकुंतला और पायल को झांसी रेफर कर दिया। परिजन नातिन और दादी को झांसी ले जा रहे थे तभी रास्ते में पायल ने भी दम तोड़ दिया और शकुंतला की उपचार के दौरान झांसी में मौत हो गई। बाकी झुलसे हुए लोगों का उपचार चल रहा है। तीनों मृतकों के शवों का पंचनामा भरकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिजन खाना बनाते समय की घटना बता रहे हैं। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी ने बताया उक्त परिवार के लोग कवाड़ का काम करते हैं, उक्त लोग सीएनजी सिलेंडर से पीतल निकाल रहे थे, उसी दौरान गैस का रिसाव हुआ और खाना बन रहा था वही रिसाव वहां पहंुच गया, जिससे यह घटना घटित हो गई। फिलहाल मृतकों के परिवार में रोने चीखने की पुकार मची हुई है।

Tags:    

Similar News