Barabanki News: बाराबंकी में नाव डूबी, तीन बच्चों की मौत, बीस लोग बचाए गए

Barabanki News: बताया जा रहा है कि नदी पार करते समय नाव के असंतुलित होने से हादसा हुआ है। मौके पर डीएम-एसपी के साथ दूसरे आलाधिकारी पहुंच गए हैं।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-11-08 13:02 GMT

Boat Sinks in Barabanki (Image: Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में एक दुखद नाव हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ दर्जन ग्रामीण सहित कुछ बच्चे नाव पर सवार होकर नदी के दूसरी ओर मेला देखने जा रहे थे। इसी दौरान नदी में नाव असंतुलित हो गई। असंतुलित हुई नाव नदी में पलट गई। जिससे सभी लोग नदी में डूबने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। कुछ लोग नदी से तैरकर बाहर आ गए। लेकिन तीन बच्चों की इस हादसे में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई।

घटना के बाद मृतक बच्चों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

घटना मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में बैराना मऊ मझारी गांव की सुमली नदी की है। इस गांव के करीब डेढ़ दर्जन ग्रामीण सहित कुछ बच्चे एक नाव पर सवार होकर नदी के उस पार दूसरे गांव में लगे मेले को देखने जा रहे थे। नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे जिसके चलते नाव कुछ आगे चलते ही नदी में असंतुलित हो गई। असंतुलित हुई नाव को खेवक ने बचाने की काफी कोशिश की लेकिन नाव पर सवाल लोगों में अफरा-तफरी के चलते नाव नदी में पलट गई।

घटना के बाद नदी में डूब रहे लोगों के शोरगुल से नदी पर मौजूद लोगों में कोहराम मच गया। स्थानीय गोताखोरों ने घटना की जानकारी डायल 112 पर दी और राहत बचाव कार्य जारी किया। घटना की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस और डीएम-एसपी मौके पर पहुंचे हैं। राहत बचाव कार्य में सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया लेकिन इन बच्चों की नदी में डूबकर मौत हो गई इनमें से दो बच्चियों और एक बच्चा शामिल है घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

Tags:    

Similar News