Agra News: डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से बड़ी खबर, 150 कर्मियों की सेवाएं कर दी गई है समाप्त ।

Agra News: राज्य सरकार के आदेश के अनुपालन में दैनिक वेतन भोगी कर्मियों की सेवाएं सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से ही ली जानी हैं ।

Report :  Rahul Singh
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-12-16 17:12 GMT

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्विद्यालय की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Agra News: आगरा के डॉ भीमराव अंबेडकर विश्विद्यालय में तैनात रहे 150 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है । उच्च न्यायालय से भी देनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को राहत नही मिल पाई है । उच्च न्यायालय में हुई सुनवाई के बाद अपीलकर्ताओं को स्थगन आदेश नहीं मिल पाया है ।

ये है पूरा मामला

राज्य सरकार के आदेश के अनुपालन में दैनिक वेतन भोगी कर्मियों की सेवाएं सेवा प्रदाता कंपनी के माध्यम से ही ली जानी हैं । सरकार के आदेशों के क्रम में विश्वविद्यालय ने एक पत्र जारी किया था कि विश्वविद्यालय में कार्यरत सभी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की सेवाएं 29 नवंबर 2021 के बाद समाप्त कर दी जाएंगी और यदि इस अवधि के बाद भी वह कार्यरत रहते हैं तो इसका उत्तर दायित्व विश्वविद्यालय का नहीं होगा । इस आदेश के विरोध में विश्वविद्यालय में कार्यरत लगभग 150 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी माननीय उच्च न्यायालय की शरण में चले गए थे ।

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्विद्यालय (फोटो:सोशल मीडिया) 

आज उच्च न्यायालय में इस प्रकरण की सुनवाई थी । दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्री अशोक खरे पैरवी कर रहे थे और विश्वविद्यालय की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्री वी.के. सिंह जी पैरवी कर रहे थे । विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिवक्ता ने विश्वविद्यालय का पक्ष रखा और राज्य सरकार के आदेश का हवाला भी दिया । पूरे मामले की सुनवाई करने के बाद माननीय उच्च न्यायालय ने स्थगन आदेश जारी नहीं किया है । नौकरी खत्म होने के बाद 150 परिवारों के सामने खड़ा हो जाएगा रोजी रोटी का संकट ।

29 नवंबर से विश्विद्यालय प्रशासन ने 150 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी है । साथ ही ये भी कह दिया है कि इसके आगे विश्विद्यालय द्वारा उन्हें भुगतान नही किया जाएगा। ऐसे में अब 150 कर्मचारियों के सामने परिवार के भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है ।

Tags:    

Similar News