Agra News: खाद का संकट, 10 साल पहले हुई थी ऐसी किल्लत, किसानों को नहीं मिल पाई थी खाद

Agra News: आगरा में 10 साल बाद डीएपी खाद को लेकर एक बार फिर हालात खराब हो गए हैं। किसानों को डीएपी नहीं मिल पा रही है।

Report :  Rahul Singh
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-11-08 16:30 GMT

डीएपी खाद लेने के किसानों की लगी भीड़।

Agra News: आगरा में 10 साल बाद डीएपी खाद को लेकर एक बार फिर हालात खराब हो गए हैं। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे के बीच किसानों में डीएपी के लिए मारामारी जारी है। किसानों को डीएपी नहीं मिल पा रही है। खेत खाली पड़े हैं। बुआई शुरू नहीं हो पा रही है। डीएपी खाद खरीदने के लिए किसान सुबह ही सहकारी समिति कार्यालय पहुंच जाते हैं और मारामारी शुरू हो जाती है।


सहकारी समिति में किसानों की लगी भीड़

हालात इतने खराब हैं कि किसानों को नियंत्रित करने के लिए सहकारी समिति कार्यालयों पर पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी है। इसके बाद भी दिक्कतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आज की ताजा तस्वीरें सहकारी समिति कार्यालय बरौली अहीर की है। कार्यालय परिसर किसानों की भीड़ से भरा पड़ा है। किसानों को डीएपी की इस कदर जरुरत है कि महिलाएं और पुरुष की लंबी-लंबी लाइनें देखी जा सकती है। सभी को बस इंतजार है कि उनका नंबर आ जाए। उन्हें डीएपी खाद मिल जाए। किसान डीएपी खरीदने के लिए परेशान हैं।


डीएपी खाद की कालाबाजारी का है आरोप 

अधिकारियों की मिलीभगत से डीएपी खाद की कालाबाजारी का आरोप है। परेशान किसानों का कहना है कि डीएपी खाद न मिल पाने की वजह से खेत मे बुआई लेट हो रही है। उन्हें काफी नुकसान हो रहा है। सहकारी समिति कार्यालय पर मौजूद अपर जिला सहकारी अधिकारी ने भी माना कि डीएपी खाद की भारी कमी है 10 साल बाद ऐसे हालात बने हैं कि डीएवी की उपलब्धता नहीं हो पा रही है उन्होंने बताया कि समिति के पास केवल 800 बोरी डीएपी खाद बची हुई है जबकि हजारों की संख्या में किसान लाइन में लगे हुए अपर जिला सहकारी अधिकारी ने बताया कि जल्दी ही दिक्कतों को खत्म किया जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News