UP Election 2022: आगरा में CM योगी आदित्यनाथ, ताजमहल के पश्चिमी गेट से किया शुभारंभ

UP Election 2022: आगरा (Agra) के राष्ट्रीय हिंदू परिषद (Rashtriya Hindu Parishad) के कार्यकर्ता आगरा से अयोध्या (Ayodhya) की परिक्रमा लगाएंगे

Report :  Rahul Singh
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-11-09 10:53 GMT

योगी आदित्यनाथ को जिताने के लिए राष्ट्रीय हिन्दू परिषद का आगरा से अयोध्या तक परिक्रमा (social media)

UP Election 2022: 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बने इसे लेकर आगरा (Agra) के राष्ट्रीय हिंदू परिषद (Rashtriya Hindu Parishad) के कार्यकर्ता आगरा से अयोध्या (Ayodhya) की परिक्रमा लगाएंगे। दंडवत परिक्रमा करते हुए हिंदूवादी कार्यकर्ताओ का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हो गया है। राष्ट्रीय हिंदू परिषद ( Rashtriya Hindu Parishad ka agra se ayodhya Tak parikarma) भारत के कार्यकर्ताओं की परिक्रमा ताज महल के पश्चमी गेट से मंगलवार को शुरू हुई है। अयोध्या पहुँचकर यात्रा का समापन किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने परिक्रमा की अगुवाई कर रहे है। गोविंद पराशर का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से किये सभी वायदे पूरे किए है। योगी आदित्यनाथ दोबारा से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री बने। इसी प्रार्थना के साथ अयोध्या तक दंडवत परिक्रमा की जा रही है। 

हिंदूवादी संगठन के सदस्यों में नजर आया जबरदस्त उत्साह

परिक्रमा की शुरुआत के दौरान हिंदूवादी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह नजर आया। परिक्रमा को लेकर सभी बेहद उत्साहित नजर आए। कार्यकर्ताओं को यकीन है कि वह जल्दी ही परिक्रमा पूरी कर लेंगे। और भगवान उनकी मनोकामना भी पूरी करेंगे। परिक्रमा के दौरान हिंदूवादी नेता भगवान श्री राम के नाम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath government)के जयकारे भी लगा रहे थे।

हिंदू वादियों की परिक्रमा को देखने के लिए लगी रही लोगों की भीड़

हिंदूवादी नेताओं ने ताजमहल (Tajmahal) के पश्चिमी गेट से परिक्रमा का विधिवत शुभारंभ किया। हिंदूवादी नेताओं की परिक्रमा को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुटी रही। लोगों के बीच हिंदू वादियों की परिक्रमा चर्चा का विषय बनी हुई है। दंडवत करते हुए हिंदूवादी नेता अयोध्या तक पहुंचेंगे और वहां अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम (Bhagwan Shri Ram) की पूजा अर्चना करेंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News