UP Election 2022: एटा विधानसभा में BJP समेत तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, अलीगंज में सपा उम्मीदवार ने भरा पर्चा

UP Election 2022: आज एटा में उत्तर प्रदेश में तृतीय चरण के लिये होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा से एक सपा से दो कांग्रेस से एक प्रत्याशी ने नामांकन किया।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-01-28 11:57 IST

यूपी चुनाव 2022 

UP Election 2022: एटा उत्तर प्रदेश के एटा जनपद मुख्यालय पर यूपी में तृतीय चरण के लिये होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा से एक, सपा से दो, कांग्रेस से एक प्रत्याशी ने नामांकन किया। वहीं कांग्रेस की जलेसर सीट, मारहरा सीट  व राष्ट्रीय जनता दल के जलेसर सीट के लिये प्रत्याशियों ने आज पर्चा खरीदा। बीते तीन दिनों बाद आज एटा जनपद में विधानसभा के सम्पन्न होने वाले चुनावों मैं एटा जनपद में आज प्रत्याशियों ने नामांकन कर खाता खोला गया। 

जिसमें भाजपा के निवर्तमान विधायक विपिन वर्मा डेविड ने एटा सदर विधानसभा 104 से वही सपा से अलीगंज 103 विधानसभा के लिए पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव तथा उनके छोटे अनुज पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष योगेंद्र सिंह यादव ने सपा से एटा विधानसभा 104 से सपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया। साथ ही राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के एटा सदर 104 विधानसभा से कांग्रेस की युवा प्रत्याशी गुंजन मिश्रा सहित सभी प्रत्याशियों ने कलक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल पर अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन

एटा 104 विधानसभा एटा के एटा के निर्वाचन अधिकारी शिव कुमार सिंह ने बताया कि आज एटा विधानसभा पर भाजपा के निवर्तमान विधायक विपिन वर्मा डेविड सपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य योगेंद्र सिंह यादव तथा नेशनल कांग्रेस की गुंजन मिश्रा ने अपना नामांकन किया है वही अलीगंज 103 विधानसभा सी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव ने अपना नामांकन किया है।

वही आज नामांकन करने के लिए नामांकन पत्र खरीदने आए प्रत्याशियों में जलेसर से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से धीरज दिवाकर त मारहरा विधानसभा से नेशनल कांग्रेस प्रत्याशी तारा राजपूत जलेसर विधानसभा से नेशनल कांग्रेस से नीलमा राज ने नामांकन पत्र खरीदे।

जिला मुख्यालय पर हुए नामांकन के दौरान जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल व पीएसी तैनात कर कलेक्ट्रेट के लिए आने जाने वाले रास्तों पर बैरिकेटिंग लगाकर आने जाने वाले पर रोक लगा रखी थी पुलिस आने व जाने वालों की जांच कर उन्हें अंदर जाने की अनुमति प्रदान कर रही थी। 

इस नामांकन प्रक्रिया के दौरान मास्क तथा पूर्ण गाइड लाइन का पालन किया गया किंतु प्रत्याशियों के कार्यालयों पर काफी भीड़ नजर आई।

Tags:    

Similar News