Firozabad Dengue havoc: फिरोजाबाद में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, पंचायत अधिकारी समेत दो निलंबित

Firozabad Dengue havoc: जिले के नोडल अधिकारी चर्चित गौड़ ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जगह-जगह नोडल अधिकारी को गंदगी मिली।

Written By :  Brajesh Rathore
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-09-09 04:52 GMT

डेंगू का प्रकोप pic(social media)

Firozabad Dengue havoc: फिरोजाबाद में डेंगू अपना पांव तेजी से पसार रहा है। ऐसे में जिले के अन्तर्गत आने वाले गांव व कस्बों में साथ-सफाई की व्यवस्था का न होना बीमारी को न्योता देने जैसा है। इसी को देखते हुए जिले के नोडल अधिकारी चर्चित गौड़ ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जगह-जगह नोडल अधिकारी को गंदगी मिली। जिससे नाराज होकर चर्चित गौड़ ने वहां मौजूद सबकी क्लास लगायी। वहीं तत्काल कार्रवाई करते हुए दो लोगों को निलंबित कर दिया। और तीसरे के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।

अस्पताल में भर्ती डेंगू के मरीज pic(social media)

बता दें कि यूपी के लगभग सभी जिलों में डेंगू तेजी से फैल रहा है। बच्चों और बड़ों से लेकर सभी अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। सीएम योगी ने भी यूपी के सभी जिलों में साफ साफाई व दवा के छिड़काव के सख्त निर्देश दिए हैं। इसी को देखते हुए फिरोजाबाद नोडल अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में साफ सफाई न होने पर दो लोगों पर कार्रवाई की। वहीं तीसरे के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है। नोडल अधिकारी चर्चित गौड़ ने जिले के ग्राम पंचायत अधिकारियों की मीटिंग बुलाकर उनके पेच कसे। साथ ही कहा कि लापरवाही बरतने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि नोडल अधिकारी ने ब्लॉक एका के सामंती ग्राम पंचायत अधिकारी पुष्पेंद्र कुमार के साथ साथ सफाई कर्मी को भी किया निलंबित किया। वहीं दूसरे गांव पचवा के सुनील यादव ग्राम पंचायत अधिकारी को चेतावनी के साथ कार्य मे शिथिलिता बरतने का नोटिस जारी कर जबाब मांगा है।

नोडल अधिकारी चर्चित गौड़ निगरानी समितियों के साथ ग्रामीण इलाकों के गली मोहल्लों में जाकर लोगों को जागरुक कर रहे हैं। साथ ही ये भी बता रहे हैं कि किस तरह साफ साफाई रखें जिससे डेंगू के मच्छर पनपने न पाएं। डीपीआरओ नीरज सिन्हा ने बताया कि पंचायती राज विभाग की 564 निगरानी समितियां जमीनी स्तर पर कार्य कर रही हैं।

Tags:    

Similar News