Shikohabad News: CMO ने किया 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने का शुभारंभ

Shikohabad News: ओमिक्रॉन (Omicron) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। जिसके साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग (Health department) ने उससे निपटने के लिए तैयारियां भी तेज कर दी हैं।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-01-03 13:41 GMT

Shikohabad Corona Update : CMo ने किया 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाने का शुभारंभ

Shikohabad Corona Update: संयुक्त चिकित्सालय में सोमवार से मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आरसी केशव (Chief Medical Superintendent RC Keshav) ने 15 से 18 साल तक के बच्चों को वैक्सीन (Corona vaccine) लगाने का शुभारंभ किया। किशोरों ने वैक्सीन लगाने में उत्साह दिखाया और बड़ी संख्या में किशोर वैक्सीन (Vaccine) m लगवाने के लिए पहुंचे। वहीं सीएमओ (CMO) ने भी सोमवार को तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने शिविर का शुभारंभ

ओमिक्रॉन ( Omicron) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। जिसके साथ ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग (Health department) ने उससे निपटने के लिए तैयारियां भी तेज कर दी हैं। सोमवार से जनपद में 15 से 18 साल तक के किशोरों को वैक्सीनेशन करने का काम शुरू कर दिया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान बड़ी संख्या में किशोर वैक्सीन लगवाने के लिए संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। इसमें किशोरियों की संख्या ज्यादा रही। ओमिक्रॉन से बचने के लिए अब किशोर-किशोरियां भी खुद को सुरक्षित करना चाहती हैं।


पीकू वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया

उधर जनपद में ओमिक्रान के 5 केश निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश कुमार (Chief Medical Officer Dinesh Kumar) ने संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण (joint hospital inspection) किया। इस दौरान पीकू वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen plant) का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ओमिक्रान (Omicron) से लड़ने के लिए हमारी तैयारियां पूर्ण है। मंगलवार को पूर्ण रिहर्सल होगा। पीकू वार्ड तैयार है। इसमें कल से मरीजों को भर्ती कराया जायेगा। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे घबरायें नहीं। लक्ष्मण मिलने पर जांच कराएं और तत्काल उपचार लें। इस अवसर पर डॉ. अभिषेक कुमार, डॉ. कर्दम, डॉ. दीपक तिवारी, डॉ. शिवेंद्र चौधरी मौजूद रहे।मेडिकल कॉलेज में सीएमएस डॉ श्याम मोहन गुप्ता प्राचार्य डॉ संगीता अनेजा ने मेडिकल कॉलेज में तैयारी का जायजा लिया किसी प्रकार से बीमारी से मरीज को बचाने के लिए वार्ड बीएड व्यवस्था की गई है


कोरोना से निपटने के लिए तैयारी 

ऑक्सीजन प्लांट को चालू कर दिया गया ऑक्सीजन उत्पादन की पूरी तैयारी कर ली गयी है हॉस्पिटल में बेड तैयार किये जा रहे किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए स्टॉप तैयार है। सीएमओ डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने कहा है हम पूरी कोशिश में है कोई आम आदमी बीमारी में इलाज का अभाव न हो जिले में चिकित्सालय हाई अलर्ट पर है  मरीजो को किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी  जिला का प्रशासन इससे निपटने की तैयारी में है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News