Mathura News: किन्नरों ने पेश की अनूठी मिशाल, गरीब परिवार की लड़की की शादी में धूमधाम से निभाई भात रस्म

Mathura News: जनपद के कस्बा शेरगढ़ स्थित कोली मोहल्ला में किन्नरों ने रमेश कोली की लड़की की शादी में धूमधाम से भात रस्म को निभाया और गरीब परिवार के चेहरे पर खुशियां लेकर आए। शादी समारोह में नेक लेने वालों के द्वारा किए गए इस अनूठे कार्य की सराहना अब क्षेत्र में जमकर हो रही है।

Newstrack :  Network
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-02-21 09:16 GMT

 किन्नरों ने गरीब परिवार की लड़की की शादी में धूमधाम से निभाई भात रस्म। 

Mathura News: जनपद के कस्बा शेरगढ़ स्थित कोली मोहल्ला में किन्नरों ने अनूठी मिशाल पेश की। किन्नरों ने रमेश कोली की लड़की की शादी में धूमधाम से भात रस्म को निभाया और गरीब परिवार के चेहरे पर खुशियां लेकर आए। शादी समारोह में नेक लेने वालों के द्वारा किए गए इस अनूठे कार्य की सराहना अब क्षेत्र में जमकर हो रही है।

शादी समारोह में भात रस्म की अदायगी कर रहे यह किन्नर समाज (Kinnar Samaj) के लोग है जिन्हें समाज उपेक्षा की नजरों से देखता है, लेकिन आज किन्नर समाज (Kinnar Samaj) के द्वारा एक गरीब की लड़की में धूम धाम से किये गए भात कार्यक्रम की रस्म अदायगी के बाद इनके कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा समाज मे हो रही है। दरअसल, शेरगढ़ के कोली मोहल्ले में रमेश कोली का परिवार आर्थिक तंगी के बीच जीवन यापन कर रहा है। गरीब परिवार के लोगों के चेहरे पर खुशियां लाने के लिए किन्नर समाज (Kinnar Samaj) के लोगों ने इस गरीब की लड़की की शादी में जाकर भात पहनाया।


इकट्ठा पैसों को ऐसे किसी ना किसी कार्यक्रम के बहाने खर्च करती रहती हूं: तमन्ना किन्नर

इस बारे में किन्नर समाज (Kinnar Samaj) के अध्यक्ष तमन्ना किन्नर (President Tamanna Kinnar) ने बताया कि यह कार्यक्रम मेरे द्वारा वह हमारे बच्चों के द्वारा गांव में जगह-जगह जाकर बड़े घरानों की शादियों में से व हमारे द्वारा नाच गाकर जो भी पैसे भी उगाई होती है, मैं इस पैसे को इकट्ठा करके ऐसे ही किसी ना किसी कार्यक्रम के बहाने खर्च करती रहती हूं। इस भात में हमने 21 साड़ियां 21 जोड़ी पैंट शर्ट, 51 साफी व कुछ आभूषण 1100 रुपये नकद दिए हैं व कई बार मैंने अपने इस कस्वां शेरगढ़ में भंडारों का आयोजन भी किया है।


रामलीला आयोजन में भी दान दिया है और ऐसे ही में कार्यक्रम करती रहती हो जो भी हमारे पास पैसा आता है हम सभी इस पैहरसे को किसी ना किसी कार्यक्रम के बहाने खर्च करती रहते हैं और ऐसे कार्यक्रम करने में मुझे आनंद महसूस होता है और कस्बा वासियों का भी पूर्ण सहयोग मिलता है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News