मथुरा नगर निगम बोर्ड की बैठकः मेयर की औकात दिखाने की धमकी, आयुक्त IAS अनुनय झा का चढ़ा पारा

Mathura News :नगर निगम के मेयर ने नगर निगम के आयुक्त IAS अनुनय झा सहित निगम के अधिकारियों को उनकी औकात दिखा देने की धमकी दे डाली।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Shraddha
Update: 2021-10-30 08:03 GMT

मेयर की औकात दिखाने की धमकी

Mathura News : सत्ता का नशा ही कुछ ऐसा होता है कि सर चढ़ कर बोलता है, फिर चाहे पार्टी कोई भी क्यों न हो। मथुरा में एकं बार फिर ऐसा ही देखने को मिला जब नगर निगम (Municipal council) के मेयर ने नगर निगम के आयुक्त IAS अनुनय झा (IAS Anunay Jha) सहित निगम के अधिकारियों को उनकी औकात दिखा देने की धमकी दे डाली। महापौर की धमकी को सुन आयुक्त का पारा चढ़ गया और दोनों के बीच जमकर तकरार व झड़प हुई इस दौरान दोनों अपनी अपनी बात को कहने के लिए एक दूसरे के हाथ से माइक खींचते नजर आए। बाद में जब महापौर का नशा आयुक्त के गुस्से के चलते ठंडा हुआ, तब मेयर को अपनी गलती का एहसास हुआ तो मेयर ने गलती मान मामले को शांत करने का प्रयास किया।

दरअसल माइक खींचातानी की ये तस्वीर किसी राजनीतिक दल की प्रेसवार्ता की नहीं है, बल्कि एक तरफ नगर निगम के आयुक्त IAS अनुनय झा हैं तो दूसरी तरफ भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर नगर निगम के मेयर पद पर काबिज हुए मेयर डॉ. मुकेश आर्य बंधु (Mayor Dr. Mukesh Arya Bandhu) हैं। मामला बोर्ड बैठक का है। जब किसी बात को लेकर दोनों के बीच तकरार हो गयी, तकरार के बीच मेयर साहब सत्ता के नशे में चूर होकर अधिकारियों को उनकी औकात दिखाने की धमकी दे डाली और मामला बिगड़ गया। बात बढ़ी दोनों एक दूसरे की कमियों को लेकर आरोप प्रत्यारोप करने लगे और नगर आयुक्त को यहाँ तक कहना पड़ा कि औकात की बात मत कीजिये। औकात तो यहां तक है कि वह यहां से चले जायेंगे। बोर्ड बैठक के बीच हुई रार और तकरार के बाद आयुक्त ने मेयर को आईना दिखा दिया और मेयर को अपने शब्द वापस लेने पड़े।



बताया जा रहा है कि यह सारा विवाद उस समय तूल पकड़ गया जब कुछ पार्षदों ने नगर निगम के विज्ञापनों में प्रधानमंत्री की फ़ोटो न होने के मुद्दे को उठाया था जिस पर मेयर ने कहा कि यदि 80 फीसदी पार्षद मेरा साथ दे दें तो अधिकारियों को उनकी औकात दिखा दूं।

यह पहला मामला नहीं है जब नगर निगम की बोर्ड बैठक (municipal board meeting) में इस तरह का हंगामा हुआ हो इससे पहले भी इन्हीं मेयर के कार्यकाल में नगर निगम की बोर्ड में भाजपा की एक महिला सभासद ने चप्पल कांड को अंजाम दिया था। बाद में उस महिला सभासद को आयुक्त IAS रविन्द्र मार्तण्ड पर चप्पल मारने के आरोप में जेल तक जाना पड़ा था और भाजपा की काफी किरकिरी हुई थी। फिलहाल इस मामले में न तो नगर आयुक्त कुछ बोलने के लिए कैमरे के सामने आ रहे हैं और न अधिकारियों को उनकी औकात दिखाने का एलान करने वाले मेयर। दोनों ही मीडिया का सामना करने से भी बचते नजर आ रहे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News