Election Results: मथुरा में मतगणना की तैयारी पूरी, जनपद के 55 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

Election Results: मथुरा में मंडी समिति में होने वाली मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया है। यहां पांच चबूतरों पर मतगणना की जाएगी। यहां प्रत्येक चबूतरे पर 14 टेबल लगाई जाएंगी।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-09 10:48 GMT

up मतगणना

Mathura News: मथुरा में मंडी समिति में होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। यहां पांच पंडालों में मतगणना की जाएगी। मथुरा में पांच विधानसभा क्षेत्र से 55 प्रत्याशियों के लिए प्रथम चरण में मतदान हुआ था। मथुरा में मंडी समिति में होने वाली मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया है। यहां पांच चबूतरों पर मतगणना की जाएगी। यहां प्रत्येक चबूतरे पर 14 टेबल लगाई जाएंगी। सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती होगी। इसके बाद ईवीएम में पड़े मतों की गिनती की जाएगी।

सबसे पहले आएंगे गोवर्धन के परिणाम

मतगणना के दौरान मथुरा विधानसभा सीट पर 35 राउंड की गिनती होगी। इसी तरह छाता में 29 राउंड, मांट में 32, गोवर्धन में 28 जबकि बलदेव में 33 राउंड की गिनती की जाएगी। मतगणना के दिन सबसे पहले परिणाम गोवर्धन के आएंगे। सबसे अंत में मथुरा के परिणाम आएंगे।

मतगणना के समय नियम का करें पालन

मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर (Senior Superintendent of Police Dr. Gaurav Grover) और जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल (District Magistrate Navneet Singh Chahal) के द्वारा जनपद के सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई, जिसमें दोनों ही वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा सभी अधीनस्थों को मतगणना के समय नियम का पालन करने और किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहे।

मथुरा को रेड अलर्ट पर रखा गया है: एसएसपी

इसके निर्देश दिए गए मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर (Senior Superintendent of Police Dr. Gaurav Grover) ने बताया कि मथुरा जनपद (Mathura District) को रेड अलर्ट में रखा गया है और धारा 144 का यहां पूर्ण तरह पालन कराया जाएगा। किसी भी गलत गतिविधि में सन लिप्त व्यक्तियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। पूरे मतगणना स्थल को सीसीटीवी कैमरा की निगरानी में रखा गया है और पैरामिलेट्री फोर्स पीएसी समेत पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, जो संदिग्ध व्यक्तियों पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखेंगे। एसएसपी ने बताया कि विजय जुलूस निकालने की किसी भी तरह की कोई भी परमिशन नहीं दी गई है। अगर कोई प्रत्याशी इस तरह विजय जुलूस निकालेगा, तो कार्रवाई की जाएगी।

मतगणना को लेकर सभी प्रशासनिक अधिकारियों को दिए गए दिशा निर्देश: डीएम

वहीं जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल (District Magistrate Navneet Singh Chahal) ने बताया कि कल 10 तारीख को मथुरा जनपद की पांचों विधानसभा सीटों की मतगणना का आयोजन मंडी समिति में किया जा रहा है, जिसको लेकर सभी प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। जिला अधिकारी ने बताया कि सुबह 8:00 बजे से मतगणना प्रारंभ की जाएगी और सबसे पहले पोस्टल वोटों की गिनती होगी। उसके बाद 8:30 बजे से ईवीएम की काउंटिंग की जाएगी। इसके प्रत्येक विधानसभा के लिए 14 टेबल ईवीएम काउंटिंग के लिए लगाई गई है, 14 टेबल का एक राउंड रहेगा। जिला अधिकारी ने बताया कि सभी प्रत्याशियों के काउंटिंग एजेंट बना दिए गए हैं वह सभी लोग वहां मौजूद रहेंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News