UP Election 2022: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मथुरा पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, राजस्थान बॉर्डर से 35 लाख रुपए, एक गाड़ी से बरामद

पुलिस को यह सफलता तब मिली जब मगोर्रा पुलिस स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ राजस्थान के कुम्हेर मथुरा बॉर्डर पर चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान कुम्हेर की तरफ से एक ब्रीजा कार आती दिखाई दी।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-04 16:29 GMT
चेंकिग अभियान की तस्वीर 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की टीम मथुरा जिले के विभिन्न स्थानों पर चैकिंग अभियान चला रही है। शुक्रवार को थाना मगोर्रा क्षेत्र में राजस्थान बॉर्डर पर चैकिंग के दौरान गाड़ी से पुलिस ने राजस्थान बॉर्डर से 35 लाख रुपये बरामद किए। मथुरा पुलिस अब तक 1 करोड़ 7 लाख रुपये की नगदी बरामद कर चुकी है। उधर पुलिस और आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है कि आखिरकार रुपये कहाँ से कहाँ जा रहे थे ।

दरअसल पुलिस को यह सफलता मगोर्रा पुलिस स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ राजस्थान के कुम्हेर मथुरा बॉर्डर पर चैकिंग कर रही थी। इसी दौरान कुम्हेर की तरफ से एक ब्रीजा कार आती दिखाई दी। जिसे रोकने पर चैकिंग की तो उसमें बैग रखा। जिसको खोलकर देखा तो रकम दिखाई दी। पुलिस ने जब रकम के बारे में जानकारी की तो उसे ले जाने वाला कोई जवाब नहीं दे सका। 

नोट गिनने के लिए मंगाई मशीन 

ब्रीजा कार से नोट लेकर जा रहे भरतपुर के कोतवाली क्षेत्र के गंगा मंदिर बुध की हाट निवासी इमरान पुत्र अमरउद्दीन जब कोई जवाब नहीं दे सके तो पुलिस नोटों के बैग और गाड़ी को थाना मगोर्रा ले आई। जहां नोट गिनने के लिए मशीन मंगाई गई। नोटों की जब गिनती हुई तो पता चला कि रकम 35 लाख रुपये है। 


ट्रेजरी में जमा कराए रुपये

कार से 35 लाख रुपये बरामद होने पर जब भरतपुर निवासी इमरान पुत्र अमरउद्दीन से जानकारी की तो वह कुछ भी जवाब नहीं दे सके। इसके बाद पुलिस ने मौके पर आयकर विभाग की टीम को बुलाया। सीओ गोवर्धन गौरव त्रिपाठी ने बताया कि बरामद रकम को फिलहाल ट्रेजरी में जमा करा दिया गया है। इमरान से पुलिस और आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही हैं। 

अब तक बरामद हुई है एक करोड़ से ज्यादा की रकम 

विधानसभा चुनावों को लेकर मथुरा पुलिस स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ स्थान स्थान पर चैकिंग कर रही है। पुलिस मथुरा में अब तक 1 करोड़ 7 लाख 59 हजार 700 रुपये के अलावा 36 किलो 300 ग्राम चांदी बरामद कर चुकी है। जिसमें सबसे ज्यादा जमुनापार में 39 लाख रुपये और मगोर्रा में 35 लाख रुपये है ।

Tags:    

Similar News