UP: सीनियर मुझे च*** बुलाते थे! सपा ने मायावती का अपमान किया, राजनीति के मुद्दों पर बोले आकाश आनंद

Akash Anand: बसपा सुप्रिमो मायवती के भतीजे आकाश आनंद ने बताया कि उन्हें छठी कक्षा में पढ़ने के दौरान जातिय भेदभाव का शिकार होना पड़ा था।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-26 11:13 GMT

Akash Anand: लोकसभा चुनाव के बीच बसपा सुप्रिमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने एक मीडिया एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए अपने साथ हुए जातीय भेदभाव का जिक्र किया। आकाश आनंद ने कहा कि आज तक इससे पहले मैंने इस घटना का कहीं जिक्र नहीं किया। जब मैं छठी कक्षा में पढ़ रहा था तो मेरा एक सीनियर था, जो मुझे च*** कह कर बुलाता था। इतना ही नहीं आकाश आनंद ने ये भी कहा कि उस सीनियर से वह इतना तंग हो गए थे कि उन्होंने धमकी भरे लहजे में उस सीनियर से कहा था यदि नहीं माने तो बाहर देख लूंगा। यह बात उन्होंने पत्रकार के द्वारा पूछे गए उस सवाल के जवाब में कही, जिसमें उनसे पूछा गया था कि कांशीराम और मायावती को तो जातीय भेदभाव का सामना करना पड़ा था। क्या उनके साथ भी कभी ऐसा हुआ था।

मायावती को बुआ कहते थे अखिलेश

मीडिया एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में आकाश आनंद ने कहा कि मायावती और समाजवादी पार्टी के बीच रिश्ते इसलिए खराब हुए क्योंकि उन्होंने बसपा सुप्रिमो मायावती के साथ बदतमीजी की और उनका अपमान किया। हालांकि जब आकाश आनंद से यह पूछा गया कि क्या सपा के लिए दरवाजे बसपा के लिए हमेशा के लिए बंद कर लिए गए हैं तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि राजनीति में ऐसा कभी नहीं होता। दरअसल, एक ऐसा भी समय था जब बसपा सुप्रिमो मायावती पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को राखी बांधती थीं। अखिलेश उन्हें बुआ कह कर बुलाते थे। लेकिन 1995 में हुए गेस्ट हाउस कांड के बाद से चीजें बदल गईं और करीब ढाई दशकों तक दोनों पार्टियां एक-दूसरे के 'जानी' दुश्मन जैसे बने रहे।

एक दिन दे डाली धमकी

जातीय भेदभाव के शिकार वाले सवाल पर आकाश ने कहा, “जब वह छठी कक्षा में पढ़ते थे। तब उनका एक सीनियर उन्हें च*** कहकर बुलाता था। वह जानबूझ कर लोगों के सामने बेइज्जती करने के लिए इस तरह से चिढ़ाता था। हालांकि, वह जानता था कि मैं इतने बड़े राजनीतिक घराने से आता हूं। इसके बावजूद वह इस तरह कि नासमझी करता था। करीब डेढ़ साल के बाद जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो एक दिन मैंने धमकी भरे लहजे में उससे कहा कि अगर आज के बाद ऐसा कुछ कहा तो मुझे मजबूरन आपको स्कूल के बाहर ले जाकर बताना पड़ेगा कि मैं क्या हूं।”

Tags:    

Similar News