मोदी से अपील: बसपा सांसद ने भारत-चीन विवाद पर कही ये बात

बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने चीन सीमा पर उपजे विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि चीन को उसी की भाषा में करारा जबाब देने के लिए उचित निर्णय नहीं लिया गया, तो देश की अखंडता और संप्रभुता को बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है।

Update: 2020-06-17 08:59 GMT

बलिया:बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने चीन सीमा पर उपजे विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि चीन को उसी की भाषा में करारा जबाब देने के लिए उचित निर्णय नहीं लिया गया, तो देश की अखंडता और संप्रभुता को बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्षी नेताओं के साथ तत्काल बैठक कर उन्‍हे विश्‍वास में लेना चाहिए तथा देश की जनता के समक्ष चीन को लेकर स्थिति का पूरा ब्यौरा रखना चाहिए ।

ये भी पढ़ें:मेसी की लव स्टोरी: दोस्त की बहन पर आया था दिल, ऐसे हुई दोनों की शादी

अफजाल अंसारी ने कही ये बात

गाजीपुर से बसपा सांसद अंसारी ने आज एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि देश की सीमा पर पड़ोसी देशों द्वारा बदनियति से लगातार छेड़छाड़ करने की घटना देश की आम जनता के लिए गंभीर चिंता का विषय बन है। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी विदेश नीति की विफलता का ही परिणाम है कि नेपाल जैसा छोटा देश आज भारत को अपनी संसद में भारत के तीन द्वीपों को नेपाल से जोड़ लेने और भारत के नक्‍शे को छोटा कर देने का दुस्साहसिक कदम उठाकर खुली चुनौती दे रहा है ।

उन्होंने चीन सीमा पर चीन द्वारा धोखे से प्रहार कर 20 सैनिकों की हत्या करने की चर्चा करते हुए कहा है कि अब समय आ गया है कि हम चीन को उसकी ही भाषा में करारा जबाब दे । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्षी नेताओं के साथ तत्काल बैठक कर उन्‍हे विश्‍वास में लेना चाहिए तथा देश की जनता के समक्ष चीन को लेकर स्थिति का पूरा ब्यौरा रखना चाहिए ।

चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुसकर एलएसी की सीमा का खुलेआम उल्‍लंघन कर चुके हैं

उन्होंने कहा कि चीन के सैनिक कथित रुप से 60 किलोमीटर तक भारतीय सीमा में घुसकर एलएसी की सीमा का खुलेआम उल्‍लंघन कर चुके हैं । चीन घुसपैठ से अपने सैनिकों को वापस हटाने के लिए बातचीत के रास्‍ते को अपनाने का ढोंग रच रहा है । उन्होंने कहा कि एक सैन्य अधिकारी सहित तकरीबन 20 भारतीय सैनिकों की हत्‍या की घटना से देश की जनता अत्यंत आक्रोशित है । सेना की बहादुरी और शौर्य पर हमारे देश के ना‍गरिकों को अटूट विश्‍वास है। हमारे सैनिक चीन को उसी की भाषा में जवाब देने में सक्षम हैं , लेकिन चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना सीमा पर तैनात हमारे वीर सैनिकों की इच्‍छा शक्ति पर निर्भर नही करता ।

उन्होंने कहा कि बड़बोले बयान देने व जुमलेबाजी के लिये जाने जाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 56 इंच का सीना होने का दम भरते हैं । चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूलते इनका फोटो वायरल होता है , दूसरी तरफ चीन भारत की सीमा पर काबिज होने की लगातार कोशिश करने के साथ ही भारतीय सैनिकों की हत्या कर रहा है ।

ये भी पढ़ें:पुजारी बना हैवान: हवस के लिए किया ऐसा गंदा काम, तेजी से ढूंढ रही पुलिस

समय राजनैतिक व विवादित बयान देने का नहीं है

उन्होंने कहा कि यह समय राजनैतिक व विवादित बयान देने का नही है। यह समय हर मतभेद को भुलाकर देश को एकजुट कर आक्रमणकारियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अपनी बहादुर सेना को परिस्थिति के अनुसार जवाबी कार्रवाई करने की छूट देने का है। उन्होंने कहा कि इस विषम परिस्थिति में अगर सही समय पर उचित निर्णय नही लिये गये तो हमारी अखंडता और सम्‍प्रभुता को बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि उनके मत के अनुसार चीन से कूटनीति के साथ-साथ उसका मुकाबला करने और उसी की भाषा में उसका जवाब देने की नीति को लेकर आगे बढ़ने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि चीन हमले में शहीद हुए भारतीय सेना के अधिकारी और जवानों को सम्‍पूर्ण देश एकजुट होकर श्रद्धांजलि दे और सेना का मनोबल बढ़ाये ताकि हमारी सेना देश की आन-बान-शान और सीमा रक्षा के लिए और तत्‍पर हो।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News