Bulandshahr News: मुठभेड़ में सवा लाख का कुख्यात इनामी डकैत ढेर, 3 पुलिसकर्मी घायल

Bulandshahr News:: यूपी के बुलंदशहर में नोएडा की एसटीएफ टीम और गुलावठी कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बावरिया गिरोह का सवा लाख रुपए का इनामी डकैत साहब सिंह मुठभेड़ में ढेर हो गया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-02-20 04:12 GMT

कोतवाली गुलावटी बुलंदशहर (न्यूज़ नेटवर्क)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में नोएडा की एसटीएफ टीम और गुलावठी कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बावरिया गिरोह का सवा लाख रुपए का इनामी डकैत साहब सिंह मुठभेड़ में ढेर हो गया, मुठभेड़ में गोली लगने से नोएडा एसटीएफ के 2 हेड कांस्टेबल सहित 3 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए, फिरोजाबाद का रहने वाला इनामी डकैत पर यूपी के गोंडा से 1 लाख व बुलंदशहर से 25 हज़ार का इनामी घोषित था। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने बाइक अवैध असहले आदि बरामद किए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को गुलावठी के सीएचसी से हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

पुलिस मुढभेड़ में इनामी बदमाश ढेर

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि देर रात को नोएडा एसटीएफ इंस्पेक्टर राकेश सिंह चौहान को जानकारी मिली गोंडा का ₹1 लाख का इनामी बदमाश साहब सिंह बुलंदशहर में किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा है, बस फिर क्या था नोएडा कि एसटीएफ टीम ने बुलंदशहर के गुलावठी कोतवाली पुलिस क्षेत्र के गांव बिघेपुर पुलिया के पास इनामी बदमाश को घेर लिया। जिसके बाद इनामी बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें गोली लगने से इनामी बदमाश मुठभेड़ में घायल हो गया, जिसे गुलावठी के सीएससी में भर्ती कराया गया,गंभीर हालत में इनामी बदमाश को हर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर किया गया जहां रास्ते में इनामी बदमाश ने दम तोड़ दिया जिला चिकित्सालय पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मुठभेड़ में पुलिसकर्मी हुए घायल

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया पुलिस मुठभेड़ के दौरान नोएडा एसटीएफ का हेड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह और अनिल कुमार तथा गुलावठी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल मोहित मलिक गोली लगने से घायल हुए हैं। घायल पुलिसकर्मियों को गुलावठी के सीएचसी में भर्ती कराया गया । जहां से उन्हें हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

डकैती के विरोध पर हत्या करता 

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए बदमाश की साहब सिंह उर्फ सुनील सिंह पुत्र चित्तर सिंह चनदी निवासी सजेती जसराना जनपद फ़िरोज़ाबाद कुख्यात बावरिया गिरोह का कुख्यात डकैत है। डकैती का विरोध करने पर लोगों पर हमला कर उनकी हत्या करना इसका शगल था।11-8-2019 को डकैती के रजिस्टर्ड गैंग D-14 गैंग का सक्रिय सदस्य है।

गोंडा, बुलंदशहर, अलीगढ़ में वारदातें

18.8.2001 को यूपी के जनपद गोंडा में एक घर में डकैती के दौरान साहब सिंह ने 2 नवजात समेत 5 लोगों की हत्या और 9 लोगों को घायल कर दिया था, 19-12-2006 को थाना छर्रा अलीगढ़ क्षेत्र में घर में घुस कर दो लोगो की हत्या करके डकैती डाली थी, दिनांक 20-9-14 को थाना कोतवाली नगर बुलन्दशहर क्षेत्र में घर में घुसकर मारपीट करके सोने चाँदी के ज़ेवर , डबल बैरल बंदूक़ आदि लूट लिया था, 20-10-2014 को थाना डिबाई क्षेत्र में घर में घुसकर मारपीट कर घायल करके ज़ेवर , बंदूक़ आदि लूट लिया था इसके अलावा भी कई वारदातों में कुख्यात डकैत साहब सिंह शामिल था।

Tags:    

Similar News