बुलंदशहर पुलिस का ऑपरेशन लंगड़ा जारी, अपराधी बोल रहे, साहब अब अपराध नही करूंगा

Bulandshahr: यूपी में योगी सरकार 2.0 आने के बाद बुलंदशहर पुलिस एक बार फिर अपराधियों पर पुलिस कहर बनकर टूट पड़ी है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-04-12 10:18 IST

Bulandshahr: साहब अब अपराध नहीं करूंगा- ये शब्द कोई और नहीं बल्कि बुलंदशहर में ऑपरेशन शूट आउट के तहत लंगड़े हो रहे। अपराधी बोल रहे हैं, क्यों की इन दिनों योगी की बुलंदशहर पुलिस अपराधियों पर कहर बनकर टूट पड़ी है और लगातार एक के बाद एक शूट आउट ऑपरेशन हो रहे है। यूपी में योगी सरकार 2.0 बनने के बाद से पिछले एक महीने में 8 बदमाशों को बुलंदशहर पुलिस लंगडा कर चुकी है। और लफड़ा होने के बाद अपराधी बार-बार यहीं कह रहे हैं कि अब अपराध नहीं करूंगा।

यूपी में योगी सरकार 2.0 आने के बाद बुलंदशहर पुलिस एक बार फिर अपराधियों पर पुलिस कहर बनकर टूट पड़ी है। डीआईजी बने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि देर रात को बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि शातिर लूटेरा व वाहन चोर चोरी की बाइक को बेचने के लिए ठिकाने लगाने जा रहा है।

बस फिर क्या था बुलंदशहर कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा पुलिस टीम के साथ अलर्ट हो गए और वाहन चेकिंग शुरू कर दी. वाहन चेकिंग के दौरान सामने की तरफ से आ रहा एक बदमाश पुलिस को देख वापस भागने लगा।

पुलिस ने शक के आधार पर उसका पीछा किया तो बाइक सवार बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा चलाई गई गोली के दौरान एक गोली भाग रहे बदमाश के पैर में जा लगी और वह घायल हो लगड़ा हो गया और भाग नहीं सका।


पुलिस ने भाग रहे बदमाश को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। हालांकि पुलिस की गोली लगने से लंगड़े हुए बदमाश का एक साथी अंधेरे का लाभ उठा फरार हो गया।

आज शातिर लुटेरा फराज हुआ लंगडा

डीआईजी बने बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की गोली लगने से लंगड़े हुए बदमाश की पहचान घायल फराज उर्फ फिरोज पुत्र रहीस अहमद उर्फ रहिसुद्दीन निवासी पानी की टंकी के पास मोहनकुटी बाईपास चुंगी थाना कोतवाली नगर जनपद बुलंदशहर के रूप में हुई है। गिरफ्तार बदमाश फराज उर्फ फिरोज शातिर किस्म का लुटेरा/वाहन चोर है।

फराज से चोरी की बरामद बाइक को कल दिनांक 11.04.2022 को होली चाइल्ट हॉस्पिटल के पास से चोरी करने की घटना कारित की गई थी, जिसके संबंध में थाना कोतवाली नगर पर मुअसं-291/2022 धारा 379 भादवि पंजीकृत है।

अभियुक्त फराज उर्फ फरोज के विरुद्ध थाना कोतवाली नगर पर लूट, चोरी, गैंगस्टर एक्ट जैसे संगीन अपराधों के आधा दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है, पुलिस ने लुटेरे के कब्जे से एक तमंचा, 2 जिंदा व 1 खोखा कारतूस,एक टीवीएस स्पोर्ट बाइक नं- यूपी-15एएस-8979 बरामद हुई है।


बुलंदशहर में एक महीने में 8 बदमाश हुए लंगड़े

यूपी में योगीराज 2.0 शुरू होने के बाद बुलंदशहर पुलिस का अपराधियो के खिलाफ लगातार ऑपरेशन लंगड़ा जारी है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गत 15 मार्च 2022 को गुलावठी कोतवाली क्षेत्र में 20 हज़ार रुपये के इनामी गौकश चांद कुरैशी पुत्र नूर इलाही निवासी मोहल्ला पीरखा मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया था, 1 अप्रैल 2022 को अहमदगढ़ थाना क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक शातिर लुटेरा और ₹20000 का इनामी अमन पुत्र गुड्डू निवासी खेवन थाना हसनपुर जनपद अमरोहा पुलिस मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हो गया था, 4 अप्रैल 2022 को थाना कोतवाली क्षेत्र में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले लूटेरे रवि चौधरी पुत्र विकास निवासी खादमोहन नगर थाना स्याना बुलन्दशहर, चिराग अहलावत पुत्र मनेन्द्र निवासी बड्डा वाजिदपुर थाना स्याना बुलन्दशहर, सागर त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी निवासी ग्राम थलइनायतपुर पुलिस।मुठभेड़ में घायल हो गए थे। बैंक लुटेरों के मुठभेड़ में घायल होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने बुलंदशहर पुलिस को 1 लाख रुपये इनाम की घोषणा की थी। 07 अप्रैल 2022 को कोतवाली नगर क्षेत्र में एक शातिर बदमाश रिहान कुरेशी भी पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया था।

आज गुलावठी कोतवाली पुलिस और शातिर को कस के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शातिर गौकश फरियाद पुत्र मोहम्मद रफीक निवासी पीरखां थाना गुलावठी पैर में गोली लगने से घायल हो गया है। 12 अप्रैल को कोतवाली नगर पुलिस ने मुठभेड़ में शातिर लुटेरे व वाहन चोर फराज उर्फ फिरोज पुत्र रहीस अहमद उर्फ रहिसुद्दीन बुलंदशहर पुलिस से मुठभेड़ में लंगडा हो गया।

Tags:    

Similar News