Bulandshahr News: बेटी की बरामदगी को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने भगाया, भाकियू एकता फौजी के अध्यक्ष सहित 6 गिरफ्तार

Bulandshahr News: गुलावठी पुलिस पर 10 दिन से 3 आरोपियों को हिरासत में रखकर पूछताछ किए जाने के बाद भी किशोरी को बरामद न कर पाने का आरोप लगाया है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-01-18 10:54 GMT

Bulandshahr Police repulsed protesting farmers 6 arrested

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में 12 दिन पूर्व अगवा किशोरी की बरामदगी को मांग को लेकर कलक्ट्रेट गेट पर धरने पर बैठे भाकियू (एकता फौजी गुट) के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ दिया और जबरन हटाकर कलेक्ट्रेट का गेट खुलवाया गया। पुलिस ने भाकियू एकता फौजी गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित 6 कार्यकर्ताओ को कानून व्यवस्था प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। प्रदर्शनकारी

गुलावठी पुलिस पर 10 दिन से 3 आरोपियों को हिरासत में रखकर पूछताछ किए जाने के बाद भी किशोरी को बरामद न कर पाने का आरोप लगाया है। हालांकि एसएसपी ने दावा किया है कि अमृत किशोरी को नहर व आसपास के जनपदों में तलाश कराया जा रहा है।

कलेक्ट्रेट गेट पर धरना देना किसानों को पड़ा भारी, हुई कार्रवाई

यूपी के बुलंदशहर के थाना गुलावठी क्षेत्र के एक गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी 6 जनवरी 2023 को बुलंदशहर जनपद के गुलावठी थाना क्षेत्र से 3 युवक अगवा कर फरार हो गए थे। किशोरी की बरामदगी को लेकर पीड़ित परिवार भारतीय किसान एकता फौजी कोट के साथ लगातार प्रदर्शन कर रहा है। नामजद आरोपियों को पकड़ने के बावजूद पुलिस किशोरी को बरामद नहीं कर सकी तो आज बुलंदशहर कलेक्ट्रेट गेट के बाहर धरना देकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने खदेड़ दिया। पुलिस ने बल का प्रयोग किया, किसानों द्वारा धरने के लिए बिछाए गए फर्शों को भी हटा दिया और भारतीय किसान एकता फौजी गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष की गाड़ी पर लगे झंडों को और माइक बाल्टी को उतार डाला। कलेक्ट्रेट गेट खुलवाने के लिए जब पुलिस बल प्रयोग कर कलेक्ट्रेट गेट को खुलवाने का प्रयास कर रही थी तो विरोध करने वाले 6 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने कानून व्यवस्था प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पकड़े गए सभी 6 लोगों को न्यायालय के समक्ष भेजा जा रहा है जहां न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

बुलंदशहर जनपद के गुलावठी थाना क्षेत्र के एक गांव से 6 जनवरी 2023 को 15 साल की किशोरी की कार सवार तीन युवकों ने अगवा कर लिया था पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर 7 जनवरी को मुनाफ, सद्दाम पुत्र गण अनीस व बीलाल पुत्र क्लाय खान निवासी गण असीफाबाद चंदपुरा के खिलाफ धारा 363 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गुलावठी पुलिस ने मुख्य अभियुक्त और सह अभियुक्त सहित तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है, पूछताछ के बाद आरोपियों ने दावा किया किशोरी को नहर में फेंक दिया है। जिसके बाद से पुलिस स्थानीय गोताखोरों एवं पीएसी प्लाटून के गोताखोरों की मदद से तथा ड्रोन कैमरे की मदद से नहर में किशोरी की तलाश में जुटी है, साथ ही आसपास के जनपदों की पुलिस व थानो को भी किशोरी के गायब होने की सूचना दे दी गई है। मिलने पर गुलावठी पुलिस को अवगत कराने को भी कहा गया है।

धरने प्रदर्शनों के बाद भी अपहर्ता का सुराग लगाने में नाकाम गुलावठी पुलिस

12 दिन पूर्व अगवा किशोरी की बरामदगी के लिए अगवा किशोरी के परिजनों और भारतीय किसान एकता फौजी गुट के कार्यकर्ताओं ने लगातार धरना प्रदर्शन कर अधिकारियों को ज्ञापन दे रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने पहले कलेक्ट्रेट गेट पर धरना दिया, फिर ज्ञापन देकर अगवा किशोरी की बरामदगी की मांग की थी, गुलावठी थाने में भी धरना प्रदर्शन किया गया, थाने के गेट पर तंबू गाड़ प्रदर्शन किया गया, मंगलवार को मलका पार्क में फिर धरना प्रदर्शन शुरू किया गया और आज बुधवार को फिर किशोरी की बरामदगी की मांग को लेकर भारतीय किसान एकता फौजी गुट के कार्यकर्ताओं के साथ किशोरी के परिजनों ने कलेक्ट्रेट गेट पर धरना प्रदर्शन शुरू किया तो कलेक्ट्रेट मार्ग अवरुद्ध हो गया। एसएसपी श्री कुमार ने बताया कि कलेक्ट्रेट मार्ग अवरुद्ध होने से कानून व्यवस्था प्रभावित होने लगी, जिसके चलते पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटा दिया और कलेक्ट्रेट मार को सुचारू करा दिया।

ये किसान गिरफ्तार

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि कानून व्यवस्था प्रभावित करने पर कोतवाली नगर पुलिस ने सज्जन कुमार फौजी, आफताब, सोमवीर सिंह , दिनेश फौजी, रामनिवास, भूरा शर्मा को गिरफ्तार किया है और अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है। सज्जन कुमार फौजी भारतीय किसान एकता फौजी गुटके राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

Tags:    

Similar News