बुलंदशहर हिंसाः इंस्पेक्टर का हत्यारोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, हुए कई खुलासे

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक, पूछताछ में सामने आया है कि इंस्पेक्टर पर सबसे पहले आरोपी कलुआ ने कुल्हाड़ी से वार किया था। सुमित ने पत्थर फेंके थे, जिसमें इंस्पेक्टर खेत में गिर गए थे।

Update: 2018-12-28 16:29 GMT

मेरठ: चिंगरावठी पुलिस चौकी बवाल प्रकरण में स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने वाले प्रशांत नट को आज सीजेएम के कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि प्रशांत को बृहस्पतिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बुलंदशहर-नोएडा बॉर्डर पर पकड़े गए प्रशांत से पूछताछ के बाद पुलिस ने बवाल में मारे गए सुमित की मौत का भी खुलासा कर दिया। पुलिस गिरफ्तारी के बाद प्रशांत नट को लेकर मौके पर पहुंची और 3 दिसंबर की घटना का सीन रीक्रिएट किया।

ये भी पढ़ेंं— बंद हुआ पुरी का प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर, जानिए क्या है वजह

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक, पूछताछ में सामने आया है कि इंस्पेक्टर पर सबसे पहले आरोपी कलुआ ने कुल्हाड़ी से वार किया था। सुमित ने पत्थर फेंके थे, जिसमें इंस्पेक्टर खेत में गिर गए थे।

इंस्पेक्टर ने बचाव में गोली चलाई तो एक गोली सुमित को लगी थी, जिससे उसकी मौत हो गई। करीब 10 मिनट बाद जॉनी, राहुल, डेविड के साथ वापस लौटे प्रशांत ने इंस्पेक्टर की ही पिस्टल छीनकर उनकी आंख के पास गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। घटना वाले दिन मौजूद रहे दो गवाहों ने भी इंस्पेक्टर को गोली मारने में प्रशांत की पहचान कर दी है।

ये भी पढ़ेंं— सीएम योगी कार्यकर्ताओं संग चौपाल लगाकर सुनेंगे ‘मन की बात’, मंत्रियों, पदाधिकारियों की भी डयूटी

उधर सूत्रों का कहना है कि इंस्पेक्टर सुबोध के हत्यारोपी के रूप में गिरफ्तार किए गए प्रशांत ने अदालत में कहा कि उसने दरोगा को गोली नहीं मारी है। हालांकि इस मामले में एसएससी का कहना है आज तक अदालत में किसी भी अभियुक्त ने यह नहीं कहा कि उसने कोई जुर्म किया है आरोपी के खिलाफ पुलिस के पास पर्याप्त सबूत है जो साबित करते हैं इस्पेक्टर की हत्या प्रशांत ने ही की है। एसएसपी के अनुसार आरोपी हमलावर ने घटना के बाद इस्पेक्टर की पिस्टल वहीं कहीं फेंक दी थी जो की भीड़ में से कोई उठा कर ले गया पिस्टल की तलाश की जा रही है जरूरत पड़ने पर आरोपी को रिमांड पर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंं— नए साल में किसानों को तोहफा देगी मोदी सरकार, कर सकती है ये बड़े ऐलान

Tags:    

Similar News