Bulandshahr News : पुलिस के नाम पर ठगी करने वाले 2 ठग गिरफ्तार, 4.74 लाख रुपए बरामद

Bulandshahr News : यूपी के योगीराज में भ्रष्टाचार को लेकर सिस्टम भी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम कर रहा है। इसी क्रम में बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस ने ऐसे दो ठगों को गिरफ्तार किया है।

Newstrack :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-24 16:00 GMT

Bulandshahr News : यूपी के योगीराज में भ्रष्टाचार को लेकर सिस्टम भी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम कर रहा है। इसी क्रम में बुलंदशहर कोतवाली नगर पुलिस ने ऐसे दो ठगों को गिरफ्तार किया है, जो गुलावठी थाने में दर्ज हत्या के मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर आरोपी पक्ष से 9 लाख रुपए की ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने कथित दलालों के कब्जे से 4.74 लाख रुपए की नगदी बरामद की पर जेल भेज दिया।

दरअसल,  15 अप्रैल 2024 को वादी आसिफ पुत्र हाजी अनवार निवासी ग्राम महौली थाना गुलावठी, बुलन्दशहर ने थाना गुलावठी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि उसके चाचा ईशाक पुत्र आशिफ व चाची जमीला पत्नी ईशाक निवासी गांव महौली की गांव के कुछ लोगों ने लाठी डंडों व फरसा से वार कर हत्या कर दी। इस सम्बन्ध में थाना गुलावठी पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में कई अभियुक्त नामजद थे, जिनमें अभियुक्त नाजिम पुत्र यामीन निवासी ग्राम महौली थाना गुलावठी बुलन्दशहर भी नामजद था।

इस सम्बन्ध में अभियुक्त नाजिम के जीजा याशीन पुत्र शौकीन निवासी देहरा थाना धौलाना हापुड़ ने थाना गुलावठी में सम्पर्क किया तो थाना गुलावठी के पास याशीन उपरोक्त को मोबिन, अबलू हसन व एक अन्य व्यक्ति मिला, जिनके द्वारा अपनी जान-पहचान थाना गुलावठी पुलिस व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, बुलन्दशहर से होना बताया तथा अभियुक्त नाजिम का नाम उक्त अभियोग से निकलवाने व विपक्षीगण के विरुद्ध मुकदमा लिखाने के नाम पर याशीन से 9 लाख रुपए ले लिए। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब कथित ठगों ने न तो नाजिम का नाम ही निकलवा पाए और न ही वादी पक्ष के खिलाफ क्रॉस रिपोर्ट दर्ज करा पाए, तब रुपए वापस मांगने पर अभियुक्त नाजिम का एनकाउंटर कराने की भी धमकी दी गयी।

एक्शन में SSP तो पकड़े गए ठग

पुलिस के नाम पर ठगी करने मामला जैसे ही एसएसपी श्लोक कुमार के संज्ञान में आया तो पुलिस एक्शन में आ गई। थाना कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक ने मोबिन पुत्र महमूद निवासी मेन बाजार शक्को वाली गली कस्बा व थाना मुरादनगर, अबलू हसन पुत्र अहमद हसन निवासी दरोगा चाय वाला के पास कस्बा व थाना मसूरी जनपद गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया और 4.74 लाख रुपए की नगदी भी बरामद की है।

Tags:    

Similar News