Bulandshahr News: सरकारी भूमि पर देव प्रतिमा रखने पर 71 के मुचलके, ग्रामीणों में रोष

Bulandshahr News: पथवारी मंदिर के निकट सरकारी जमीन पर जिला पंचायत सदस्य सतीश लोधी समेत सैंकड़ों ग्रामीणों ने 22 जनवरी को भगवान श्रीराम परिवार एवं शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की थी।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-02-04 11:11 GMT

बुलंदशहर में सरकारी भूमि पर देव प्रतिमा रखने पर मुचलके (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले की स्याना तहसील के गांव ईलना में पथवारी मंदिर के निकट सरकारी जमीन पर कुछ ग्रामीणों द्वारा मंदिर का निर्माण कर भगवान श्रीराम और शिव परिवार की देव प्रतिमाएं रखने के प्रकरण में औरंगाबाद थाना पुलिस ने 71 ग्रामीणों को मुचलका पाबंद किया है, जिसके बाद ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने कुछ निर्दोष ग्रामीणों और छात्रों के भी मुचलके कर दिये।

जानिए क्या था मामला

जनपद के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के लोधी बाहुल्य गांव ईलना में पथवारी मंदिर के निकट सरकारी जमीन पर जिला पंचायत सदस्य सतीश लोधी समेत सैंकड़ों ग्रामीणों ने 22 जनवरी को भगवान श्रीराम परिवार एवं शिव परिवार की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की थी। दिल्ली से भगवान श्रीराम और शिव परिवार की प्रतिमाएं लाकर उनकी पूजा अर्चना कराई गई। गांव में कलश यात्रा व मूर्तियों की परिक्रमा निकालने के बाद 22 जनवरी की शाम को प्राण प्रतिष्ठा कराने की तैयारी शुरू कर दी थी।

इस दौरान ही लेखपाल खालिद और स्याना के नायब तहसीलदार बिजेन्द्र सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर सरकारी जमीन पर भगवान श्रीराम मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा करने की बात कहते हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को रूकवा दिया था। जिसके बाद ग्रामीण और महिलाएं भड़क गई थी और पुलिस से ग्रामीणों की जमकर नोंकझोंक हुई थी। इसी प्रकरण में औरंगाबाद पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये लगभग 71 ग्रामीणों को मुचलका पाबंद किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने कुछ निर्दोष ग्रामीणों को भी मुचलका पाबंद कर दिया है। थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि शांति और कानून व्यवस्था कायम रखने के दृष्टिगत मुचलका पाबंदी की गई है।

Tags:    

Similar News