Bulandshahr News: श्रद्धालुओं से भरी ट्रेवलर-ट्रक की अंबाला में भिंडत, 9 श्रद्धालुओं की मौत, 20 के घायल होने की खबर

Bulandshahr News: अंबाला में हुआ हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रैवलर का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और घायल हाईवे पर ही इधर-उधर गिर गए। जबकि कुछ घायल ट्रैवलर में ही फंसे थे।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-24 05:12 GMT

हादसे में ट्रैवलर के उड़े परखच्चे (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के ककोड़ थाना क्षेत्र गांव भोपतपुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर राजेंद्र सिंह परिवार के साथ वैष्णो देवी दर्शन के लिए ट्रेवलर से जा रहे थे। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैवलर में ट्रॉले ने अंबाला-दिल्ली हाईवे स्थित मोहड़ा के पास रात करीब डेढ़ बजे टक्कर मार दी। हादसे में ट्रैवलर सवार 9 श्रद्धालुओं की मौत और 20 श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर है। हादसे के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और परिजनों को सांत्वना दें शांत करने में जुटे है। बताया जाता है कि ट्रेवलर में चालक सहित 32 श्रद्धालु सवार थे।

ये भी पढ़ें: Ambala Accident: ट्रक और बस में भीषण टक्कर, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, 25 घायल

ट्रेवलर के उड़ गए परखच्चे, मची थी चीख पुकार

अंबाला में हुआ हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रैवलर का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और घायल हाईवे पर ही इधर-उधर गिर गए। जबकि कुछ घायल ट्रैवलर में ही फंसे थे। चीख पुकार सुनने के बाद राहगीरों ने घायलों को निकाला और पुलिस की मदद से एंबुलेंस के जरिए छावनी नागरिक अस्पताल व आदेश अस्पताल में दाखिल करवाया। हादसे की खबर के बाद पूरे गांव में मातम पसरा है और मृतकों के परिवार में कोहराम मचा है। हादसे की सूचना के बाद ग्रामीण और रिश्तेदार गाड़ियां लेकर घटनास्थल की तरफ रात को ही रवाना हो गए गांव में अब शवों के आने का इंतजार है। हालांकि गांव में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद हैं।


अनियंत्रित चलती ट्रेवलर से कूद गया था चालक!

इलाका पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मोहड़ा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हादसे की जानकारी देते हुए घायल धीरज ने बताया कि वह 23 मई की शाम को वैष्णो देवी के लिए भोपतपुर से रवाना हुए थे और सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। जैसे ही वह मोहड़ा के पास पहुंचे तो अचानक ट्राले के आगे कोई वाहन आ गया था। जैसे ही ट्राले ने ब्रेक लगाई तो उनकी ट्रैवलर अनियंत्रित हो गई, ट्राले और ट्रेवलर की भिंडत हो गई। बताया जाता है कि हादसे के वक्त ट्रेवलर चालक जान बचाने के लिए चलती गाड़ी से कूद गया।


हादसे का ये हुए शिकार

जानकारी के अनुसार छह माह की बच्ची समेत पति-पत्नी की भी हादसे में मौत हुई है। विनोद (52) जखोली सोनीपत, मनोज (42) और गुड्डी, सतबीर (46), दीप्ति (छह माह) भोपतपुर ककोड़, मेहर चंद हसनपुर की मौत की खबर है । जबकि राजेंद्र, कविता, वंश, सुमित निवासी भोपतपुर ककोड़, सरोज जखोली सोनीपत , नवीन, लालता प्रसाद, अनुराधा मुगलपुरी दिल्ली, शिवानी, बेटा 4 वर्षीय आदर्श निवासी टोकर बुलंदशहर, राधिका, धीरज घायल निवासी जमालपुर दनकोर के घायल होने की खबर है।




Tags:    

Similar News