Bulandshahr News: सीएम योगी ने बुलंदशहर को दी 632 करोड़ की सौगात, 104 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

Bulandshahr News: सीएम योगी ने बुलंदशहर में 208 करोड़ की 104 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 424 करोड़ की 152 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-10-17 11:59 GMT

CM Yogi Adityanath (Pic:Newstrack) 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 632 करोड रुपए की 256 परियोजना की सौगात दी है। सीएम योगी ने बुलंदशहर में 208 करोड़ की 104 परियोजनाओं का आज लोकार्पण किया तथा 424 करोड़ की 152 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां यूपी के एशियाई गेम्स के मेडलिस्टों को बड़ी पुरस्कार राशि देने का ऐलान किया तो वही विभिन्न शासकीय योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

सरकार देगी एशियन गेम्स मेडलिस्टो को इनाम

बुलंदशहर के टीपी नगर में महिला सम्मेलन का अयोजनकिया गया, जिसमे प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि यूपी की बेटी पारुल चौधरी और अनु रानी ने एशियन गेम्स् में दुनिया में यूपी का नाम रोशन किया है इसीलिए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले यूपी के खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार 3 करोड़ रूपये, सिल्वर मैडल विजेताओं को 1.5 करोड़ रूपये और कांस्य पदक वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को 75 लाख रुपये का पुरस्कार और सरकारी नौकरी देगी। पारुल चौधरी और अनु रानी को यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया खेलो योजना लागू कर ग्रामीण प्रतिभाओं को उजागर कर देश का दुनिया में अपनी प्रतिभा दिखाकर नाम रोशन करने का काम किया है।


यूपी में महिला अपराध किया तो अपराधी को पाताल से भी निकाल लायेंगे: सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं महसूस करती थी, लेकिन अब महिला सुरक्षा को लेकर सरकार सजग है, पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया मिशन शक्ति अभियान जारी है। महिला अपराध करने वाले अपराधियों को सरकार पाताल से भी ढूढ निकालेगी। उन्होंने कहा कि नारी सुरक्षा, स्वाबलंबन और गरिमा सरकार की प्राथमिकता है। उन्होनें  कहा कि यूपी में 2014 से पहले अराजकता थी लेकिन यूपी में अब दंगाई गले में तख्ती डालकर जान की भीख मांगते है।


यूपी में रामराज की शुरुआत: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नारी के सम्मान स्वाभिमान और स्वाबलंबन से ही रामराज स्थापना की शुरुआत होती है। उन्होंने कहा कि जनवरी 2024 में अयोध्या के श्री राम मंदिर में रामलाल की मूर्ति अपने स्थान पर विराजमान की जाएगी रामराज की स्थापना की शुरुआत होने लगी है। उन्होने कहा कि भारत में 2014 से पहले का आतंकी घुसपैठ करते थे, सरकार की नीतिया ठीक नहीं थी, लेकिन मोदी सरकार अब सरकार महिलाओं के स्वाबलंबन, सम्मान और सुरक्षा को ध्यान में रखकर योजना बना कर क्रियान्वित करती है, जिससे पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक शासकीय योजना का लाभ पहुंचता है और पत्रों के लाभान्वित होने से देश विकसित देश होने की तरफ बढ़ रहा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिलाओं के लिए लाई गई उज्जवला गैस योजना के तहत 10 करोड़ पात्र परिवार देश में और उत्तर प्रदेश में 1.75 करोड़ परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। देश में चार करोड़ पात्रों को पीएम आवास योजना से लाभान्वित किया गया तो उत्तर प्रदेश में 55 लाख महिलाओं को पीएम आवास योजना के तहत उन्हें उनके घर दिया गया। देश में स्वच्छता मिशन के तहत 12 करोड़ और उत्तर प्रदेश में 2.75 लाख शौचालय का निर्माण कराया गया। आयुष्मान भारत योजना के तहत यूपी में 10 करोड़ परिवारों को ₹500000 तक का इलाज आयुष्मान कार्ड देकर सरकार द्वारा सुलभ कराया गया।


उन्होंने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश के जेवर में बन रहा है तो फिल्म सिटी भी ग्रेटर नोएडा में बन रही है। डबल इंजन की सरकार से विकास रोजगार और नौकरी के साथ-साथ औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की रफ्तार बढ़ रही है। अब उत्तर प्रदेश बदलकर उत्तम प्रदेश बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने महिला आरक्षण बिल लाकर आदि आबादी को देश में सम्मान देने का काम किया है। ग्राम पंचायत स्थानीय निकाय जिला पंचायत के बाद विधानसभा और राज्यसभा तथा लोकसभा में भी महिलाओं की महिला आरक्षण बिल के तहत उपस्थित होगी।

बुलंदशहर में आयोजित महिला सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई खेलो इंडिया खेलो आयुष्मान भारत मिशन शक्ति उज्ज्वला योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की भी जानकारी दी और विभिन्न शासकीय योजनाओं के पत्रों को चेक तथा घरों की चाबी देकर लाभान्वित किया।

850 SSG को मिला 51करोड़ का चैक

जनपद के 850 स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से लगभग 10000 महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए 51 करोड रुपए की धनराशि का चेक मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को दिया। स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष की माने तो इससे महिलाओं को स्वरोजगार मिला है। बुलंदशहर में आयोजित नारी शक्ति वंदन महिला सम्मेलन में पहुंचे मुख्यमंत्री का राज्यसभा सांसद सुरेंद्रनगर पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना, सांसद डॉक्टर भोला सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अतुल तेवतिया, विधायक प्रदीप चौधरी, संजय शर्मा, अनिल शर्मा, मीनाक्षी सिंह, देवेंद्र सिंह लोधी, चंद्रपाल सिंह लोधी, लक्ष्मी राज सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता डा.चंद्रमोहन सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष विकास चौहान, पालिकाध्यक्ष दीप्ति मित्तल, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष आदि ने महिला सम्मेलन को संबोधित किया।

Tags:    

Similar News