Bulandshahr Road Accident: कार्तिक पूर्णिमा स्नान से पहले हादसा: रेत से भरे ट्रक टकराए, एक की मौत, 2 घायल

Bulandshahr Road Accident: जिले के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के जटवाई गांव के पास रेत से भरे दो ट्रकों में आमने-सामने भीषण टक्कर हो गयी। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वहीं

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-11-26 06:14 GMT

बुलंदशहर में दो ट्रकों में टक्कर, एक की मौत (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में कार्तिक पूर्णिमा के गंगा स्नान से पहले अनूपशहर-बुलंदशहर हाईवे पर रेत से भरे 2 ट्रकों में हुई भीषण टक्कर हो गई, हादसे में एक ट्रक के परिचालक की मौत हो गई जब कि ढाई घंटे तक दोनो ट्रकों के चालक फसने के कारण जिंदगी के लिए जंग लड़ते रहे। JCB की मदद से पुलिस - पब्लिक ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर ट्रकोंमें फंसे लोगों  को निकालकर अस्पताल भेजा। हादसे से पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। कार्तिक पूर्णिमा के गंगा स्नान को लेकर अनूपशहर जाने वाले मार्गो पर पुलिस ने 26 नवंबर की रात 8 बजे से भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया है, रेत खनन कर रेत से भरे ट्रक अनूपशहर बुलंदशहर मार्ग पर जा रहे थे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेज दिया हैऔर मार्ग को सुचारू कर दिया है।

पुलिस ने पब्लिक की मदद से चलाया रेस्क्यू

बुलंदशहर के अनूपशहर गंगा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा का मेला लगता है, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान को जाते है, श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी नगर पालिका परिषद और समाज सेवियों के साथ मिलकर पूरी तैयारिया करते है। लेकिन कार्तिक पूर्णिमा के गंगा स्नान से पहले बुलंदशहर - अनूपशहर मार्ग पर बड़ा हादसा हो गया। अनूपशहर सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र में जटवाई गांव के पास हादसा हुआ है, रेत से भरे 2 ट्रकों को आमने सामने जबरदस्त भिंडत हुई, हादसे के बाद आसपास के ग्रामीण और इलाका पुलिस मौके पर पहुंची दोनों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, जिससे ट्रकों में फंसे ड्राइवर को ढाई घंटे तक चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला जा सका।

जिसमे परिचालक प्रशांत कुमार (20) पुत्र मुकेश भारद्वाज निवासी दौलतपुर खुर्द, डिबाई की मौत हो गई, ट्रकों के चालक आलम उर्फ जाने आलम (35) निवासी कोरली थाना चोला और सुमित कुमार(35) निवासी सकोई थाना आहार घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सीएससी में भर्ती कराया जहां से उन्हें हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है जबकि मृतक के शव का पंचराम भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सीओ पूर्णिमा सिंह ने बताया कि गंगा स्नान को लेकर अनूपशहर आने वाले मार्गों पर 26 नवंबर की रात्रि 8:00 बजे से भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है।

ढाई घंटे तक लड़ते रहे जिंदगी की जंग

बुलंदशहर अनूपशहर मार्ग पर आज हुए भीषण हादसे में दोनों रेट से भरे ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए ट्रैकों के चालक आलम और सुमित ट्रक में बुरी तरह फंस गए दोनों की टांगे फंसी थी जिसके कारण घायल आलम और सुमित जिंदगी के लिए ढाई घंटे तक जंग लड़ते रहे। हादसे के बाद राहगीरों आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जेसीबी को बुलवाया गया ट्रैकों के केबिन की बॉडी को बाहर की तरफ खिंचवाया गया, तब जाकर दोनों ट्रैकों के चालकों को निकाला जा सका।

Tags:    

Similar News