Bulandshahr News: इमाम बोले...सड़कों पर नहीं, इबादतगाहों में ही पढ़ें बकरीद की नमाज

Bulandshahr News: डीएम और एसएसपी ने मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कराने की लोगों से अपील की है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-06-16 17:32 GMT

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: आवाम को आवागमन में परेशानियों से बचाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक आयोजनों के न करने की गाइड लाइन पहले ही जारी कर रखी है। इसी क्रम में सोमवार को होने वाली ईद उल अजहा की नमाज को लेकर जहां बुलंदशहर के डीएम सीपी सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार ने लोगों से सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर नमाज न पढ़ त्योहार को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है तो वहीं जनपद की मस्जिदों के इमामों, मौलानाओं और धर्मगुरुओं ने मुस्लिम समाज के लोगों से इबादतगाहों में ही नमाज अता करने की अपील की है।

बकायदा अपील का वीडियो भी जारी किया है और लोगों से सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की गुजारिश की गई है।

सड़कों पर पढ़ी नमाज तो हो सकती है कार्रवाई, करें गाइड लाइन का पालन

सोमवार को पूरे देश में बकरीद का पर्व मनाया जाएगा, बकरीद पर लोग भाईचारे का पैगाम दे मुल्क में अमन चैन और मुल्क की तरक्की के लिए दुआ करेंगे। यूपी में पूर्व सरकारों के समय में ईद पर इबादतगाहों के साथ-साथ अधिकांश स्थानों पर सड़कों पर नमाज पढ़ी जाती थी, जिससे आवाम और वाहन चालकों का आवागमन बाधित होता था, यही नहीं नमाज के दौरान सड़कों पर बैरियर लगाकर यातायात व्यवस्था कुछ समय के लिए ठप्प कर दी जाती थी, जिससे कई बार एंबुलेंस सहित आवश्यक सेवाएं भी बाधित होती थी, लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने धार्मिक आयोजनां के कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित न होने के लिए सख्त गाइड लाइन पूर्व में ही जारी कर दी थी। पुलिस प्रशासन और धर्मगुरु सोमवार को भी सरकार की गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने की कवायद में जुटे हैं।


जहां डीएम सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कराने की लोगों से अपील की है तो वहीं सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने और सरकार के निर्देशों का उलंघन करने पर सख्त कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। बता दें कि इसके लिए शांति समिति की बैठकों का आयोजन कर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मुस्लिम समाज के गणमान्य लोगों से पहले ही अपील भी कर चुके हैं।

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की ये अपील

बुलंदशहर के कस्बा गुलावठी की जामा मस्जिद के इमाम सैयद फरीदुद्दीन, बुलंदशहर के शहर काजी जैनुल आब्दीन, खुर्जा के इमाम मोहम्मद अफजल सिकंदराबाद की मस्जिद के जनरल सेक्रेटरी और इमाम मौलाना इकराम कासमी, स्याना के इमाम मौलाना अब्दुल काजमी, इमाम मुहम्मद अली मोहम्मद कासिम सहित जनपद की अन्य मस्जिदों के इमाम और धर्म गुरुओं ने वीडियो जारी कर ईद पर सरकार की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। सभी ने ईद पर इबादत गांव में ही नमाज पढ़ने सार्वजनिक स्थलों पर सड़कों पर नवाज न पढ़ने की अपील की है। इसके साथ ही प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी को न करने की भी अपील की गई है। मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कुर्बानी की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने की अपील की है। धर्म गुरुओं ने कहा कि कुर्बानी के बाद अवशेषों को खुले में और सड़कों पर न फेंकें, सफाई रखें और ईद के पर्व को भाईचारे के साथ मनाएं और इंतजामिया की गाइडलाइन का पालन करें।

Similar News