Bulandshahar News: ‘जान निकलने तक फांसी पर लटकाया जाए’, चार साल की मासूम से दरिंदगी की थी, कोर्ट ने सुनाई सजा

Bulandshahar News: चार साल की मासूम का रेप और हत्या के दोषी फईम मिस्त्री को फांसी की सजा मुकर्रर की गई। बुलंदशहर में विशेष पॉस्को कोर्ट के न्यायाधीश ध्रुव राय ने महज तीन माह में वाद का निस्तारण कर सजा सुनाई है।

Update: 2023-07-26 10:25 GMT
चार साल की मासूम का रेप और हत्या के दोषी को फांसी की सजा: Photo- Social Media

Bulandshahar News: यूपी में जघन्य अपराधों को कारित करने वाले अपराधियों को सजा दिलाने के लिए ऑपरेशन कनविक्शन शुरू किया गया। चार साल की मासूम का रेप और हत्या के दोषी फईम मिस्त्री को फांसी की सजा मुकर्रर की गई। बुलंदशहर में विशेष पॉस्को कोर्ट के न्यायाधीश ध्रुव राय ने महज तीन माह में वाद का निस्तारण कर सजा सुनाई है। महज तीन माह में दोषी को फांसी की सजा सुनाए जाने से पीड़ित परिवार में हर्ष व्याप्त है।

ये था मासूम से हैवानियत का पूरा मामला

विशेष न्यायाधीश पॉस्को कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक भरत शर्मा, वरुण कौशिक, धर्मेंद्र राघव और एडीजीसी क्राइम आशुतोष सिसोदिया ने बताया कि 23 अप्रैल 2023 को जनपद के जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र में 4 साल की मासूम बच्ची से रेप कर हत्या की गई थी। जिसके आरोप में बच्ची की मां ने फईम पुत्र शम्मी मिस्त्री निवासी जहांगीराबाद के खिलाफ धारा 376 एबी, 302 आईपीसी और 5/6 पॉक्सो अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि फहीम घर के बाहर खेल रही बच्ची को बहला-फुसलाकर ले गया और फिर उसके साथ दरिंदगी की वारदात को अंजाम दिया गया और हत्या कर पलंग के नीचे शव को छुपा दिया था।

ऑपरेशन कनविक्शन के तहत चिन्हित हुआ जघन्य अपराध: श्लोक कुमार

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि जहांगीराबाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को अविलंब गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया और त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोप पत्र दाखिल किया। सरकार द्वारा चलाए गए ऑपरेशन कनविक्शन के तहत वाद को चिन्हित किया गया और मामले की सशक्ता से पैरवी की गई, जिसके बाद वारदात के महज तीन माह में अभियुक्त को दोषी करार देकर वाद का निस्तारण हो सका।

35 साल के दरिंदे को फांसी पर

विशेष न्यायाधीश पॉस्को कोर्ट बुलंदशहर के विशेष लोक अभियोजक भरत शर्मा, वरुण कौशिक, धर्मेंद्र राघव और एडीजीसी आशुतोष सिसोदिया ने बताया कि मामले में कुल 9 गवाह पेश किए गए, न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत साक्ष्यों, गवाहों के बयानों और दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद आज न्यायधीश ध्रुव राय ने फईम पुत्र शम्मी मिस्त्री निवासी जहांगीराबाद को मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में दोषी करार दे फांसी की सजा सुनाई है। विशेष न्यायाधीश पॉस्को कोर्ट बुलंदशहर के न्यायाधीश ध्रुव रॉय ने जघन्य अपराध के मामले में जारी किए गए दंड आदेश में स्पष्ट अंकित किया है कि दोषी फईम को फांसी के फंदे पर तब तक लटकाया जाए जब तक उसकी मृत्यु न हो जाए।

Tags:    

Similar News