Bulandshahr News: FDA की छापेमारी, ब्रांडेड कंपनी की डुप्लीकेसी कर रही फैक्ट्री पकड़ी

Bulandshahr News: एफडीए की टीम ने जहां जनपद के सिकंदराबाद में एक फैक्ट्री में नामचीन कंपनी के पैकेट में दाल पैक किए जाने के मामले का खुलासा किया है, वही गुलावठी में छापेमारी कर आइसक्रीम कैंडी के सैंपल ले जांच को भेजे है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-05-23 12:53 GMT

Bulandshahr News (Pic:Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक उपायुक्त विनीत कुमार टीम के साथ सेहत के दुश्मनों पर लगातार छापेमारी कर रहे हैं। एफडीए की टीम ने जहां जनपद के सिकंदराबाद में एक फैक्ट्री में नामचीन कंपनी के पैकेट में दाल पैक किए जाने के मामले का खुलासा किया है, वही गुलावठी में भी खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने आइसक्रीम फैक्ट्रियों पर छापेमार कार्रवाई कर आइसक्रीम कैंडी के सैंपल ले जांच को भेजे है। कंपनी के प्रतिनिधि की तहरीर पर सिकंदराबाद पुलिस ने फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

ऐसे पकड़ी गई राजधानी को डुप्लीकेसी करने वाली फर्म

खाद्य सुरक्षा विभाग बुलंदशहर के सहायक उपयुक्त विनीत कुमार में बताया कि नामचीन कंपनी के प्रतिनिधि अंकित भटनागर द्वारा खाद्य सुरक्षा विभाग को सूचना दी गई कि बाबा श्याम ट्रेंडस में मैसर्स विक्टोरिया फ्रूट प्राइवेट लिमिटेड के राजधानी ब्रांड के कॉपीराइट और ट्रेडमार्क का उल्लंघन किया जा रहा है। नामचीन कंपनी के प्रतिनिधि व अधिवक्ता के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी सिकंदराबाद मिलन राणा और कुंवर पाल सिंह आदि की टीम ने फैक्ट्री पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। फैक्ट्री में राजधानी ट्रेडमार्क और कॉपीराइट राजधानी दाल वाली कंपनी की खुली पैकिंग पाई गई, 30 किलो के लगभग 500 बैग मिले। जो राजधानी ब्रांड के थे। सिकंदराबाद से ब्रांड की डुप्लीकेसी कर आसपास के इलाकों में बेची जा रही थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम मिलन राणा ने बताया कि मौके से दाल का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वही सीओ सिकंदराबाद पूर्णिमा सिंह ने बताया कि फैक्ट्री चालक दीपक गर्ग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

गुलावठी में आइसक्रीम फैक्ट्री पर छापेमारी, हुई सैंपलिंग

खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेश पटेल ने बताया गुलावठी में दो आइसक्रीम फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई जहां बाल्टी में आइस कैंडी खोल कलर आदि मौके पर मिला। मोहम्मद हाशिम पुत्र असगर अली और क्लासिक आइसक्रीम के सैंपल लेकर जांच को भेजें गए है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि गर्मी से बचने के लिए लोग आइसक्रीम खा रहे हैं और आइसक्रीम लोगों की सेहत में बिगाड़ दे इसका खाद्य सुरक्षा विभाग पूरा ध्यान रख रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने थोड़े से मुनाफे के लिए लोगों की सेहत से खिलवाड़ न करने की भी व्यापारियों से अपील की है।

Tags:    

Similar News