Bulandshahr News: घर के बाहर खेल रही बच्ची को कुत्ते ने नोंचा, होंठ पर लगे आठ टांके, दांत भी टूटा

Bulandshahr News: बर्थडे पार्टी मनाने से पहले घर के बाहर खेल रही 4 साल की मासूम बच्ची खुशी पर पड़ोसी के कुत्ते ने अटैक कर दिया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-12-03 06:04 GMT

बुलंदशहर में बच्ची को कुत्ते ने नोंचा (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: जिले में आवारा पालतू कुत्ते और बंदरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला बुलंदशहर जनपद के खुर्जा का है। जहां बर्थडे पार्टी मनाने से पहले घर के बाहर खेल रही 4 साल की मासूम बच्ची खुशी पर पड़ोसी के कुत्ते ने अटैक कर दिया। बच्ची की मां संजना ने बताया कि पालतू कुत्ते ने खुशी के चेहरे को नांच डाला और होंठ काट लिया। मासम के होंठ पर आठ टांके लगाये गये है। कुत्ते के हमले से मासूम बच्ची के दो दांत भी टूट गए है। खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और विधिक कार्रवाई की जा रही है। गुलावठी में भी बंदरों का आतंक व्याप्त है। पूर्व में बंदरों के हमले से कई लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं। हालांकि जनहित में जिला प्रशासन को जनपद में आवारा कुत्तों और बंदरों को पकड़वाने के लिए अभियान चलाने की जरूरत है।

बच्ची को लगे 8 टांके, 2 दांत भी टूटे

जनपद बुलंदशहर के खुर्जा में स्थित मोहल्ला नयागंज में रहने वाली संजना की 4 साल की मासूम बच्ची पर मोहल्ले के ही शिवम के पालतू कुत्ते ने उसे समय अटैक कर दिया जब जन्मदिन पार्टी मनाने से पहले बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। संजना ने बताया कि पार्टी बनाने के लिए बच्ची के पिता का घर पर इंतजार हो रहा था। वह ड्यूटी पर गए हुए थे। इसी बीच 4 साल की खुशी घर के बाहर खेलने चली गई। तभी खुशी के रोने और चीखने की आवाज आई।

बाहर जाकर देखा तो शिवम के कुत्ते ने खुशी को पकड़ रखा था उसके चेहरे को मुंह में दबा रखा था। आरोप है कि जब शिवम से कुत्ते के हमले की शिकायत करने उसके घर पहुंचे तो शिवम ने गाली गलौज कर अभद्रता की। संजना ने बताया कि शिवम के खिलाफ खुर्जा कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर दी है। खुर्जा के सीओ वरुण सिंह ने बताया कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ खुर्जा कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। जटिया अस्पताल खुर्जा के ईएमओ डॉक्टर एसके इंदु ने बताया कि डॉग अटैक से 4 साल की खुशी के होंठ पर 8 टांके आए हैं और दो दांत टूट गए हैं। बच्ची की हालत गंभीर होने के कारण उसे हायर मेडिकल सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

10000 से अधिक लगे ARV  

जनपद बुलंदशहर के बुलंदशहर खुर्जा गुलावठी सिकंदराबाद अनूपशहर आदि में कुत्ते और बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। गत माह लगभग 10000 लोगों को एआरवी के टीके लगाए गए जिनमें से 2000 से अधिक ऐसे लोग थे जो कुत्ते के हमले में घायल हुए थे। जबकि 3000 से अधिक बंदरों के काटने के कारण एआरवी लगवाने पहुंचे थे। जिला अस्पताल में एआरवी के नोडल अधिकारी डॉ अमित कुमार की मानें तो अक्टूबर में 10000 से अधिक लोगों को जनपद में एआरवी एंटी रेबीज वैक्सीन लगाई गई। बुलंदशहर के प्रख्यात अधिवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि कुत्ते, बिल्ली, बंदर, गाय, भैंस आदि को पालने के लिए स्थानीय निकाय में पंजीकरण कराने का प्रावधान है। ऐसा नहीं करने पर जुर्माना और सजा या फिर दोनों हो सकती हैं।

Tags:    

Similar News